logo-image

Budh-Rahu Yuti 2024: नवरात्रि के पहले दिन बुध-राहु मचाएंगे धमाल! इन 5 राशियों की बल्ले-बल्ले, होगा खूब लाभ

Budh-Rahu Yuti 2024: बुध और राहु की युति ज्योतिष में एक महत्वपूर्ण घटना है. यह युति को 09 अप्रैल 2024 को मीन राशि में होगी जो कुछ राशियों के लिए फलदायी साबित होगी.

Updated on: 05 Apr 2024, 05:48 PM

नई दिल्ली :

Budh-Rahu Yuti 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,  09 अप्रैल 2024 को बुध और राहु की युति होने जा रही है और इसी दिन से चैत्र नवरात्रि की भी शुरुआत होगी. बता दें कि बुध 09 अप्रैल 2024 को रात 10 बजकर 06 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश करने वाले हैं जहां पहले से ही राहु मौजूद हैं. ऐसे में राहु के पहले से ही मीन राशि में मौजूद होने से बुध और राहु की युति बनेगी. बुध और राहु की युति कुछ राशि वाले जातकों के लिए बेहद ही भाग्यशाली साबित होगी. इस दौरान इन राशियों को सुख-समृद्धि, धन-दौलत की प्राप्ति होगी. तो चलिए फिर बिना देर किए हम आपको बताते हैं कि बुध और राहु की युति किन राशियों के लिए खुशियां लेकर आ रहा है. 

बुध और राहु की युति से इन राशियों की चमकेगी किस्मत

1. मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए यह युति बहुत शुभ होगी.  इस दौरान उन्हें धन लाभ, करियर में वृद्धि और सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि प्राप्त होगी. लंबे समय से चल रही आपकी समस्याएं दूर हो सकती हैं.  मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है. घर पर खुशनुमा माहौल रहेगा. 

2. मिथुन राशि 

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह युति शिक्षा और ज्ञान के क्षेत्र में सफलता लाएगी. इस दौरान उन्हें नई शिक्षा प्राप्त करने और अपनी बुद्धि का उपयोग करने के अवसर मिलेंगे. मां दुर्गा की कृपा से आपके सभी रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. 

3. कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए यह युति व्यापार और व्यवसाय में सफलता लाएगी. इस दौरान उन्हें नए व्यापारिक अवसर मिलेंगे और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आपको हर काम में सफलता मिलेगा. भाग्य का भी भरपूर साथ मिलेगा. नौकरीपेशा जातकों के वेतन में वृद्धि होगी. 

4. धनु राशि

बुध और राहुकी युति से धनु राशि वाले जातकों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे. मां अंबे की कृपा से इस राशि के जातक के जीवन में खुशहाली आएगी. आपको कड़ी मेहनत का फल जरूर मिलेगा. नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं. 

5. कुंभ राशि

बुध और राहु की युति कुंभ राशि वाले जातकों के लिए सफलता दिलाने वाला होगा. इस दौरान आपको अचानक धन लाभ हो सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी. समाज में मान-सम्‍मान बढ़ेगा. नई प्रॉपर्टी की खरीदारी कर सकते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - 

Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि में करें इस वृक्ष की पूजा, मिलेगी सुख-समृद्धि

Shani Nakshatra Gochar 2024: शनि का नक्षत्र परिवर्तन, 6 अप्रैल से इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन