logo-image

लोकसभा चुनाव में हार की डर से सुखबीर सिंह बादल डरे खरगोश की तरह भाग रहे हैं: सीएम अमरिंदर सिंह

सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल को लोकसभा चुनाव में हार का डर सता रहा है इसलिए वो खरगोश की तरह छिपने के लिए छिद्र तलाश रहे हैं, लेकिन बिल नहीं है.

Updated on: 22 Dec 2018, 02:24 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुखबीर सिंह बादल पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना डरे हुए खरगोश से की है. सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल को लोकसभा चुनाव में हार का डर सता रहा है इसलिए वो खरगोश की तरह छिपने के लिए छिद्र तलाश रहे हैं, लेकिन बिल नहीं है. अमरिंदर सिंह के निशाने पर बादल इसलिए आए क्योंकि तीन राज्यों में हाल ही में बनी कांग्रेस की सरकारों द्वारा संबंधित राज्यों के किसानों की कर्जमाफी की घोषणा को शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने धोखा करार दिया था.

शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का हवाला देते हुए कैप्टन ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में आसन्न हार को देखते हुए बादल (पिता पुत्र) भयभीत खरगोश के समान इधर से उधर भाग रहे हैं और उनके छिपने के लिए कोई बिल (ठिकाना) नहीं है.

बता दें कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार आने के बाद किसानों का कर्ज माफ कर दिया गया था, लेकिन शिरोमणि अकाली दल ने कहा कि जो वादा करके कांग्रेस ने यहां सरकार बनाई है वो कर्ज माफी छोटा सा हिस्सा है.

इसे भी पढ़ें : आर माधवन ने कहा- राफेल बनाने में सक्षम था HAL, लेकिन...

फाजिल्का में अकाली दल पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वादा किया है कि अगर पार्टी 2019 लोकसभा चुनावों में जीत कर सत्ता में आती है तो पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘दस साल तक बादलों ने सूबे के किसानों की दुर्दशा की कोई सुध नहीं ली और अब वह उनके लिए घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं.’

कैप्टन ने कहा, ‘शिअद पूरी तरह से पंजाब में हाशिये पर आ गया है और उनके सहयोगी बीजेपी की राजनीतिक जमीन भी स्पष्ट रूप से खिसक रही है ऐसे में शिअद प्रमुख लोकसभा चुनावों से पहले राजनीतिक रूप से अलग थलग पड़ने से बचने के लिए रास्ते तलाश कर रहे हैं.’