बिप्लब देब का फिर विवादित बयान, कहा बतखें बढ़ाती हैं पानी में आक्सीजन

जब बतख पानी में तैरती हैं तो जलाशय में ऑक्सीजन का लेवल अपने आप बढ़ता है। साथ ही इससे ऑक्सीजन रिसाइकिल होता है

  |   Updated On : August 28, 2018 09:46 PM
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब (फाइल फोटो)

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब अपने दिए बयानों के कारण आए दिन चर्चाओं में बने रहते हैं। सिविल सेवाओं के लिए सिविल इंजीनियर को सबसे बेहतर बताने वाले अपने बयान के कुछ समय बाद अब उनका एक और बयान विवादों में बना हुआ है। इस बार बिप्लब ने कहा है कि जब बतख पानी में तैरती हैं तो जलाशय में ऑक्सीजन का स्तर अपने आप बढ़ जाता है। इससे ऑक्सीजन रिसाइकिल होती है। 

यह भी देखें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित हत्या की साजिश में वरवर राव गिरफ्तार, परिवार ने सभी आरोपों से किया इनकार 

बिप्लब ने जलाशयों के लिए बतखों के फायदें गिनाते हुए कहा कि 'आज मैंने घोषणा की है 50 हजार देशी बतखे आस-पास के लोगों और मछुआरों को दी जाएंगी। नीरमहल जलाशय में जब 50 हजार बतखें घुमेगी तो कितनी सुंदर लगेंगी। उससे आक्सीजन भी रिसाइकिल होती है।'

उन्होंने आगे कहा कि 'नीरमहल के आसपास बनी कृत्रिम झील रुद्र सागर के किनारे रहने वाले मछुआरों को 50 हजार बतखों के बच्चे बाटंगे।' उनका कहना है कि 'जब बतख पानी में तैरती हैं तो जलाशय में ऑक्सीजन का लेवल अपने आप बढ़ता है। साथ ही इससे ऑक्सीजन रिसाइकिल होता है। और फिर पानी में रहने वाली मछलियों को ज्यादा ऑक्सीजन मिलता है। इस तरह मछलियां तेजी से बढ़ती हैं और ऑर्गनिक तरीके से मत्स्यपालन को बढ़ावा मिलता है। जिससे मछुआरों को काफी फायदा होगा।'

और पढ़ें- सीएम बिप्लब देब का एक और विवादित बयान, कहा- कोई नाखून लगाएगा तो नाखून उखाड़ लेंगे

बता दें कि बिप्लब देब जब से सत्ता में आए हैं वह अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहे हैं। कुछ समय पहले युवाओं को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा था कि सरकारी नौकरी के लिए नेताओं के पीछे भागने से अच्छा है पान की दुकान खोल लो। उन्होंने कहा  कि कुछ युवा सरकारी नौकरी के लिए नेताओं के पीछे भागते रहते हैं और अपना कीमती समय बर्बाद करते हैं। वही युवा अगर नेता के पीछे दौड़ने के वजाए किसी पान का दुकान खोल दे तो पांच लाख रुपये बैंक अकाउंट में होगा।

First Published: Tuesday, August 28, 2018 09:25 PM

RELATED TAG: Biplab Kumar Deb, Ducks, Water Bodies, Rudrasagar Lake, Tripura,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो