जानें क्यों जडेजा अब दोनों हाथों से करेंगे तलवारबाजी, ये क्या कह गये मैन ऑफ द सीरीज़

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को धर्मशाला टेस्ट मैच में मेहमान टीम को 8 विकेट से हराते हुए सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की। रविंद्र जडेजा ने सीरीज में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया है।

  |   Updated On : March 28, 2017 03:09 PM

नई दिल्ली:  

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को धर्मशाला टेस्ट मैच में मेहमान टीम को 8 विकेट से हराते हुए सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की। रवींद्र जडेजा ने सीरीज में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया है। अपनी धाकड़ बैटिंग और बॉलिंग के साथ वह एक बार फिर सीरीज में अपनी एक खास पहचान छोड़ने में कामयाब रहे।

जडेजा को डबल तोहफा

जडेजा को चौथे टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच के साथ सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी मिला। जडेजा ने इस सीरीज में कुल 25 विकेट लिए। धर्मशाला टेस्‍ट में मैन ऑफ द मैच का खिताब भी जडेजा के हिस्‍से ही आया। इस मैच में उन्‍होंने 63 रन की अहम पारी खेलने के साथ ही चार विकेट भी लिए।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: कोहली की कप्तानी में भारत ने दर्ज की रिकॉर्ड सातवीं टेस्ट सीरीज जीत, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी हुई टीम इंडिया के नाम

दोनों हाथों से तलवारबाजी करेंगे जडेजा

अवॉर्ड सेरेमनी में जब रवि शास्त्री ने रवींद्र जडेजा से पूछा कि आप अर्धशतक लगाने के बाद एक हाथ से तलवार चलाते हैं, लेकिन जब आप शतक लगाएंगे तो कैसे सेलीब्रेट करेंगे, इस सवाल का जवाब रवींद्र जडेजा ने बेहद खास इच्छा जाहिर की है। जडेजा ने कहा कि शतक लगाने के बाद वह दोनों हाथ में बैट लेकर तलवारबाजी कर जश्न मनाएंगे।

क्रिटिक्स को दिया जवाब

इस सीरीज में अपने प्रदर्शन के बारे में उन्‍होंने बताया कि वे अब पूरी तरह से सक्षम खिलाड़ी बन गए हैं। कुछ समय पहले तक उन्‍हें टेस्‍ट का खिलाड़ी नहीं माना जाता था। जडेजा ने कहा कि जो लोग कहते थे कि मैं टेस्ट खिलाड़ी नहीं उन्हें भी मैंने अच्छा जवाब दिया है।

यह भी पढ़ें- INDvsAUS: हारकर जीतना आता है हमे, सीरीज जीत पर बोले कोहली, पढ़ें भारतीय कप्तान की 10 बड़ी बातें

मैथ्यू वेड को दिया उन्हीं के अंदाज में जवाब

कोहली ने बताया ऑस्‍ट्रेलियार्इ विकेटकीपर मैथ्‍यू वेड स्‍टंप्‍स के पीछे से उन्‍हें छेड़ रहे थे। इस पर उन्‍होंने बल्‍ले से जवाब देने की सोची। उसकी बातों ने मुझे मोटिवेट किया। बल्‍ले से जवाब देना सबसे सही जरिया है। रवींद्र जडेजा वर्तमान में दुनिया के नंबर वन टेस्‍ट गेंदबाज भी हैं।

जडेजा ने इस पूरे सीजन में शानदार गेंदबाजी की। वे अश्विन के बाद दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्‍होंने भारत के ही आर अश्विन को ही पछाड़कर टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बोने का यह तमगा हासिल किया है।

First Published: Tuesday, March 28, 2017 01:55 PM

RELATED TAG: Ravindra Jadeja, India Vs Australia Test Series, Dharmsala Test,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो