logo-image

हजार रुपये में घूम सकते हैं दुबई, नहीं होगी कोई कमी, जानें कितना बनाना होगा बजट

इस खबर में हम आपको बताएंगे कि दुबई की फ्लाइट का टिकट कितना चार्ज होगा और वहां रहने और खाने का खर्च कितना होगा. 

Updated on: 29 Aug 2023, 08:40 PM

नई दिल्ली:

आज के दौर में हर किसी को घूमने का शौक है. ऐसे में जब घूमने की बात आती है तो दुबई में कौन घूमना चाहता है. दुबई की गगनचुंबी इमारतें और एक से बढ़कर एक क्लब हाउस और न जाने कितनी गतिविधियाँ जो हमने जीवन में कभी नहीं देखीं. हर कोई एक बार दुबई घूमने का सपना देखता है, लेकिन लोगों को लगता है कि दुबई बहुत महंगा शहर है. अगर आपको भी ऐसा लगता है तो यह सोचना बंद कर दीजिए कि आप कम से कम पैसों में दुबई घूम सकते हैं. इस खबर में हम आपको बताएंगे कि दुबई की फ्लाइट का टिकट कितना चार्ज होगा और वहां रहने और खाने का खर्च कितना होगा. 

इस खबर को भी पढ़ें- पैसा ही पैसा होगा! मालामाल बनाएगा International Lottery Day 2023...

फ्लाइट की टिकट कितने रुपये में मिल जाएंगे?
सबसे पहले तो अगर आप दुबई जाने का प्लान बना रहे हैं तो कोशिश करें कि कुछ महीने पहले ही टिकट बुक कर लें. अगर आप कुछ महीने पहले फ्लाइट टिकट बुक करते हैं तो आपको 8-12 हजार के बीच फ्लाइट टिकट मिल जाएंगे यानी 15 मार्च के अंदर आपको अप और डाउन टिकट मिल सकता है. वहीं दुबई पहुंचने के बाद अगर आप होटल सर्च करेंगे तो आपको चार हजार के बीच में बजट फ्रेंडली होटल मिल जाएगा. इसके लिए आपको थोड़ा रिसर्च करना होगा. एक रात के लिए आपको करीब 4000 रुपए चुकाने होंगे.

किस मौसम में दुबई जाना सही होगा?
वैसे तो दुबई में खाना-पीना थोड़ा महंगा होता है, लेकिन कुछ होटल और रेस्टोरेंट ऐसे हैं जो किफायती दाम पर खाना खिलाते हैं. यहां उत्तर भारतीय, चीनी और समुद्री भोजन अब किफायती दामों पर उपलब्ध होता है. 2 लोग 1 हजार रुपये में आराम से खाना खा सकते हैं. इसके साथ ही आप अल इब्राहिम पैलेस चाइनीज कनेक्शन जैसे रेस्टोरेंट में भी जा सकते हैं. अब सवाल यह है कि किस मौसम में दुबई जाना सबसे अच्छा है.

दुबई घूमने के लिए अप्रैल से अगस्त सबसे अच्छा मौसम है क्योंकि इस दौरान हवाई किराया बहुत कम होता है. वहीं, दुबई में आप कैब से सफर करने की बजाय मेट्रो का इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसे में आपका पैसा भी काफी कम लगेगा. अगर आप भी वहां शॉपिंग करने का प्लान बना रहे हैं तो आप दुबई के करामा मार्केट से शॉपिंग कर सकते हैं, यह एक बेहतरीन विकल्प है.