logo-image

Honeymoon Tips: हनीमून जानें की कर रहे हैं तैयारी! इसे लेकर रहें सावधान, ताकि बाद में न हो पछतावा

हनीमून की प्लानिंग, सही ठंग से करें एक दूसरे की पसंद का खूब ख्याल रखें. ध्यान रखें कि कोई एक ही जना सबकुछ डिसाइड न करें, बल्कि कहां जाना है, होटल कैसी लेनी है, क्या खाना है, सबमें एक दूसरे से राय मश्वरा करें.

Updated on: 02 Nov 2023, 08:16 PM

नई दिल्ली:

शादी के बाद कपल्स में हनीमून को लेकर काफी एक्साइटमेंट रहती है. ये वक्त बेहद ही खास रहता है, क्योंकि आप दोनों अकेले सिर्फ और सिर्फ एक दूसरे के साथ वक्त बिताते हैं. मगर अगर हनीमून की प्लानिंग सही तरह से न हो, या फिर आपसे जाने-अनजाने किसी तरह की कोई गलती हो जाए, तो पूरी ट्रिप बर्बाद हो जाती है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रह हैं कुछ ऐसी बातें, जिन्हें हनीमून जानें से पहले अच्छी याद कर ले, साथ ही तमाम गलतियों पर भी गौर करें, ताकि आपका ये हनीमून हर मायने में परफेक्ट हो...

पसंद का रखें खास ख्याल...

हनीमून की प्लानिंग, सही ठंग से करें एक दूसरे की पसंद का खूब ख्याल रखें. ध्यान रखें कि कोई एक ही जना सबकुछ डिसाइड न करें, बल्कि कहां जाना है, होटल कैसी लेनी है, क्या खाना है, सबमें एक दूसरे से राय मश्वरा करें. इसके अतिरिक्त हनीमून पर हर छोटी बड़ी बात का ध्यान रखें, अगर आप दोनों की पसंद अलग-अलग है, तो मिलकर किसी कॉमन प्लेस को चुने और दोनों की रजामंदी के बाद वहां जाएं. अन्यथा बीच ट्रिप मूड ऑफ होने से हनीमून पर बुरा असर पड़ सकता है.  

सोशल मीडिया वक्त की बर्बादी

आजकल लोगों को मोबाइल पर लगे रहने का बड़ा शौक है, खासतौर पर सोशल मीडिया की लत. अगर आप भी इसके आदी हैं, तो सावधान हो जाइये. ये छोटी सी बात आपके पार्टनर को काफी हद तक नापसंद आ सकती है. दरअसल कई लोगों की आदत होती है, कहां गए-क्या खाया ये सब सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की, मगर इससे आपकी प्राइवेसी खराब होती है. इसलिए कोशिश करें कि हनीमून पर ज्यादा से ज्यादा वक्त अपने पार्टनर के साथ ही बिताएं, उनके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें, ताकि ये हनीमून आपको जिंदगीभर याद रहे.

सिर्फ होटल में न रहें

इस चीज का भी खास ख्याल रखें, क्योंकि हनीमून में ये भी बहुत मायने रखता है. भले ही होटल कितना भी अच्छा हो, हनीमून पर ज्यादा वक्त होटल में न गुजारें, बल्कि डेस्टिनेशन को एक्सप्लोर करें. ये अपने पार्टनर के साथ अच्छा और बेहतरीन वक्त बिताने का एक कमाल का उपाय है. हनीमून के यही हसीन लम्हें आपको आगे याद रहेंगे. ऐसे में आप जगह का मजा जरूर से लें. साथ ही अच्छी तरह एंजॉय भी करें, ताकि हनीमून पर भरपूर मजा लूट पाएं.