logo-image

International Bikini Day: ऐसे हुई बिकिनी की शुरुआत, आज बॉलीवुड में मच रहा है बिकिनी पर बवाल

International Bikini Day 2023: बिकिनी में जलवे बिखने वाली दुनियाभर की हसीनाओं के लिए आज बहुत बड़ा दिन है. इंटरनेशनल बिकिनी डे की शुरुआत कैसे हुई, पहली बिकिनी वुमेन कौन है और बॉलीवुड की किस-किस एक्ट्रेस ने बिकिनी में बवाल मचा रखा है आइए जानते हैं

Updated on: 05 Jul 2023, 01:57 PM

नई दिल्ली:

International Bikini Day: 5 जुलाई 1946 का दिन इतिहास में बिकिनी दिवसे के रूप में दर्ज हो चुका है. लुईस रियर्ड नाम के फ्रेंच इंजीनियर फैशन में ऐसी क्रांति लेकर आए कि आज तक इस पर बवाल मचा हुआ है. वैसे तो बिकनी के नाम में ही बवाल है. ये कम लोग जानते हैं कि इसका नाम  'बिकिनी अटॉल' नाम की जगह पर रखा गया था, ये वही जगह है जहां पर उस समय बम की टेस्टिंग हुआ करती थी. लुईस के लिए बिकनी का अविष्कार भी किसी बम से कम नहीं था. 


हॉटनेस बिखेरने वाली इस बिकनी को जब उन्होंने बनाया तब इसे कोई भी महिला पहनने को तैयार नहीं हुई. लेकिन इस 2 पीस स्विमसूट की असर कदरदान निकली 19 साल की एक डांसर मॉडल  मिशेलाइन. मिशेलाइन ने कुछ साल बाद एक एड के दौरान इसे पहना. उनका ये लुक उस पिक्चर के पब्लिश होने के बाद इतना वायरल हुआ कि उन्हें कम से कम 50,000 खत मिले. इन खतों में सबने उनकी जमकर तारीफ की. बिकनी की पॉपुलेरिटी को देखते हुए इसे साल 1951 में फर्स्ट मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजंट में कंटेस्टेंट ने भी पहना. 

बॉलीवुड में भी सालों से इस बिकनी ने बवाल मचा रखा है. जब-जब बॉलीवुड की कोई हसीना हॉट बिकनी में नज़र आती है तब-तब सिनेमाघरों में सीटियां बजती हैं. लोग फोन, टीवी, लेपटॉप पर उनके इस लुक को रिपीट कर करके देखते हैं. तो आइए ऐसे में हम आपको बॉलीवुड की कुछ सुपरहॉट बिकनी गर्ल्स दिखाते हैं जिनके लुक ने करोड़ों फैंस को क्रेज़ी कर रखा है. 

आलिया भट्ट का बिकिनी लुक  

आलिया का फेवरेट बीचवियर बिकनी ही है. आलिया ने फिल्मों में या फिर अपने हॉलीडे वेकेशन पर जब-जब बिकनी पहनकर सोशल मीडिया पर शेयर की है तब-तब उनका ये लुक वायरल हुआ है. 

यह भी पढ़ें: Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani: आलिया के लुक पर करोड़ों हुए घायल, जानें किसने किया ये जादू

कैटरीना कैफ का बिकनी लुक 

ब्रिटिश सिटीज़न  कैटरनी बहू भी बिकनी में सुपरहॉट नज़र आती हैं. विक्की कौशल से शादी कर पंजाबी बहू बन चुकी कैट ने जब अपनी फिल्मों या किसी फोटोशूट पर बिकनी पहनी है. तब तब उनके बारे में सबसे ज्यादा स्टोरी बनी हैं. 

प्रियंका चोपड़ा का बिकिनी लुक 

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का फिगर जब फिल्म दोस्ताना के एक गाने में इस बिकनी लुक में सामने आया तो सिनेमाघरों में सबने अपनी सीट से उठकर इस पर सीटियां मारी. करोड़ों फैंस को इस लुक से कायल कर चुकी पिग्गी चोप भी कई बार फिल्मों और पर्सनल लाइफ में भी बिकनी में दिख चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा की मम्मी का घरेलू नुस्खा, 2 मिनट में आ जाएगा निखार

दीपिका पादुकोण का बिकिनी लुक  

सुपर मॉडल से सुपरस्टार बन चुकी दीपिका पादुकोण जैसी हाइट बॉलीवुड में दूसरी किसी हीरोइन की नहीं है. अच्छी हाइट के साथ अच्छी बॉडी की मल्लिका दीपिका पादुकोण बिकनी में सुपर सेक्सी नज़र आती हैं. उनका ये लुक हमेशा वायरल होता है. 

करीना कपूर बिकिनी लुक  

फिल्म टशन के दौरान साइज़ जीरो में जब करीना ने ये बिकनी पहनकर सिनेमाघरों में एंटर किया तो बवाल मच गया था. बेबो इस लुक में इतनी सुपरहॉट नज़र आयी कि अब तक बेबो का ये साइज़ ज़ीरो बिकनी लुक का रिकॉर्ड दूसरी कोई बॉलीवुड हसीना नहीं तोड़ पायी है. 

यह भी पढ़ें: International Bikini Day: 70 के दशक की वो 5 सबसे खूबसूरत हसीनाएं जिन्होंने भारत में लाय बिकिनी कलचर

कृति सनन का बिकिनी लुक 

मालदीव वेकेशन के दौरान कृति इस ब्लू बिकनी में नज़र आयी थी. इसका डिज़ाइन और कलर कृति पर इतना सूट कर रहा था कि इसके बाद मार्केट में लड़कियां इस कलर की बिकिनी सर्च करती हुई मिल रही थी 

बिकिनी का फैशन फॉरएवर है. अगर आप भी किसी बीच वेकेशन का प्लान कर रही हैं तो अपने बैग में बिकिनी रखना ना भूलें. बिकिनी ऐसा पहनावा है जिसे लड़कियां सेलिब्रेट करती हैं. इसे पहनने के लिए ना सिर्फ अच्छा फिगर चाहिए बल्कि अच्छा कॉन्फीडेंस भी जरूरी है. 

लाइफस्टाइल में फैशन स्टोरी पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यू ही जुड़े रहिए