logo-image

Wrestlers Protest: साक्षी मलिक के दावे पर बोलीं बबीता फोगाट, कहा- बात ऐसी न कहो...

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ चल रहे पहलवानों के प्रदर्शन में रोजाना नई नई जानकारियां सामने आ रही है. शनिवार को पहलवान साक्षी मलिक और उनके पति सत्यव्रत कादियान की ओर से जारी किए गए एक वीडियो में उन्होंने दावा किया कि ब

Updated on: 18 Jun 2023, 03:12 PM

New Delhi:

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ चल रहे पहलवानों के प्रदर्शन में रोजाना नई नई जानकारियां सामने आ रही है. शनिवार को पहलवान साक्षी मलिक और उनके पति सत्यव्रत कादियान की ओर से जारी किए गए एक वीडियो में उन्होंने दावा किया कि बीजेपी के दो नेताओं की ही आंदोलन की अनुमति दिलावाई थी. जिसे लेकर पहलवान साझी मलिक ने एक पत्र भी दिखाया. जिसमें दावा किया गया है कि बीजेपी नेता तीर्थ राणा और बबीता फोगाट ने उन्हें धरना देने के लिए कहा था. साक्षी मलिक के इस दावे के बाद रेसलर और बीजेपी नेता बबीता फोगाट ने एक ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने कहा कि बात ऐसी ना कहो दोस्त की कह के फिर छिपानी पड़ जाए.

वीडियो में क्या बोलीं साक्षी मलिक

साक्षी मलिक की ओर से शनिवार को जारी वीडियो में कहा गया कि कुश्ती से जुड़े लोगों को पता है कि पिछले 10 -12 सालों में महिलाओं से छेड़छाड़ और उत्पीड़न हुआ है. उन्होंने कहा कि यदि किसी ने अकेले आवाज उठाने की सोच बनाई भी तो बात फेडरेशन तक पहुंच जाती थी. इसके साथ ही मलिक ने कहा कि इससे उस व्यक्ति के कॅरिअर में मुश्किलें शुरू हो जाती थीं. हमारी लड़ाई किसी सरकार से नहीं है. आंदोलन जारी है. साक्षी मलिक ने कहा कि आंदोलन न्याय न मिलने तक जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि आंदोलन को कमजोर करने के लिए फेक न्यूज चलवाई जा रही है लेकिन इस पर ध्यान न दें.

साक्षी मलिक के दावे पर बोलीं बबीता फोगाट

साक्षी मलिक के इस दाबे के बाद बबीता फोगाट ने एक ट्वीट में कहा कि, एक कहावत है कि जिंदगी भर के लिये आपके माथे पर कलंक की निशानी पड़ जाए. उन्होंने लिखा कि बात ऐसी ना कहो दोस्त की कह के फिर छिपानी पड़ जाए. मुझे कल बड़ा दुःख भी हुआ और हंसी भी आई जब मैं अपनी छोटी बहन और उनके पतिदेव का वीडियो देख रही थी. बबीता फोगाट ने आगे कहा कि सबसे पहले तो मैं ये स्पष्ट कर दूं कि जो अनुमति का कागज छोटी बहन दिखा रही थी उस पर कहीं भी मेरे हस्ताक्षर या मेरी सहमति का कोई प्रमाण नहीं है और ना ही दूर-दूर तक इससे मेरा कोई लेना देना है.

बबीता फोगाट ने कहा कि मैं पहले दिन से कहती रही हूं कि प्रधानमंत्री पर एवं देश की न्याय व्यवस्था पर विश्वास रखिए, सत्य अवश्य सामने आएगा. उन्होंने कहा कि एक महिला खिलाड़ी होने के नाते मैं सदैव देश के सभी खिलाड़ियों के साथ थी, साथ हूं और सदैव साथ रहूंगी. बबीता ने कहा कि परंतु मैं धरने-प्रदर्शन की शुरुआत से इस चीज के पक्ष में नहीं थीं. मैंने बार-बार सभी पहलवानों से ये कहा कि आप प्रधानमंत्री या गृहमंत्री से मिलो. वहीं समाधान होगा. बबीता फोगाट ने आगे कहा कि आपको समाधान दीपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस और प्रियंका गांधी और उनके साथ आ रहे उन लोगों द्वारा दिख रहा था, जो खुद बलात्कारी एवं अन्य मुकदमे के दोषी है. उन्होंने कहा कि देश की जनता अब इन विपक्ष के चेहरों को पहचान चुकी है.