logo-image

Weather Update: इन राज्यों में अगले 24 घंटे में बारिश का अनुमान, गर्मी से मिलेगी राहत

Weather Update: अनुमान के मुताबिक 9 मई से 10 मई के दौरान उत्तर भारत में नया पश्चिमी विक्षोभ बन सकता है जिसकी वजह से उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिलों में हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया गया है.

Updated on: 09 May 2020, 08:29 AM

नई दिल्ली:

Weather Update: मॉनसून से पहले देश के कई हिस्सों में बारिश, तेज हवा और ओलावृष्टि की घटनाएं हो रही हैं. उत्तर भारत और मध्य भारत के कई शहरों में तेज हवा के साथ बारिश हुई है. इसके अलावा कुछ इलाकों में ओले गिरने की भी खबरें सामने आई हैं. अनुमान के अनुसार फिलहाल कुछ समय तक मौसम में बदलाव रहने की संभावना है. जानकारी के मुताबिक अगले 24 घंटे में देश के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना दिखाई पड़ रही है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर जताया ये बड़ा अनुमान

देश के इन क्षेत्रों में है बारिश का अनुमान
जानकारी के मुताबिक कर्नाटक में इस दौरान बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा तेलंगाना, तटीय आंध्रप्रदेश और ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में भी बारिश का अनुमान जताया गया है. उप-हिमालयन पश्चिमबंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, केरल, अण्डमान, निकोबार द्वीप समूह और दक्षिण कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: लॉकडाउन में किसानों को बड़ी राहत, गेहूं की सरकारी खरीद 226 लाख टन के पार

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में हो सकती है हल्की बारिश
जानकारी के मुताबिक आज यानि 9 मई से मौसम में बदलाव की संभावना है. अनुमान के मुताबिक 9 मई से 10 मई के दौरान उत्तर भारत में नया पश्चिमी विक्षोभ बन सकता है जिसकी वजह से उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिलों में हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. स्काईमेट (Skymet) के अनुमान के मुताबिक उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में आज मौसम गर्म रहने का अनुमान है. इसके अलावा दिन के तापमान में भी बढ़ोतरी का अनुमान लगाया जा रहा है.