logo-image

Weather Update: दिल्ली-NCR में बारिश के बाद मौसम में आया कितना बदलाव, क्या फिर झुलसाएगी गर्मी?

Weather Update: दिल्ली-NCR में कल यानी मंगलवार शाम अचानक मौसम बदल गया, तेज हवाएं चलने लगीं और फिर हुई झमाझम बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया.

Updated on: 24 Apr 2024, 07:21 AM

New Delhi:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और सटे इलाकों में कल यानी मंगलवार शाम को मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और गाजियाबाद समेत कई इलाकों में शाम करीब साढ़े पांच बजे अंधेरा छा गया और तेज हवाएं चलने लगीं, जिसके कुछ ही देर बाद शुरू हुई झमाझम बारिश ने पूरे मौसम को ही बदल दिया. मौसम में अचानक आए बदलाव के बाद लोगों के भीषण गर्मी में राहत की सांस ली. हालांकि आज यानी बुधवार सुबह को भी तापमान में आई गिरावट की वजह से मौसम खुशनुमा बना हुई है. इस बीच मौसम विभाग ने आज तेज हवाओं के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई है. 

यह खबर भी पढ़ें- Smoke Biscuit: क्या होता है स्मोक्ड बिस्किट? कहीं आपका बच्चा तो नहीं खा रहा यह नई चीज

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज यानी बुधवार को मैग्जीमम टेंपरेचर 37 डिग्री और मिनिमम टेंपरेचर 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. हालांकि दिन भर तेज हवाओं के साथ आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को तापमान में थोड़ी वृ्द्धि देखने को मिल सकती है. अगर अगले चार से पांच दिनों की बात करें तो मैग्जीमम टेंपरेचर 40 डिग्री और मिनिमम टेंपरेचर 24 से 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. मंगलवार की बात करें तो दिनभर धूप खिली रहने के कारण मैग्जीमम टेंपरेचर 36.8 डिग्री ( सामान्य से एक डिग्री कम) और मिनिमम टेंपरेचर 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

यह खबर भी पढ़ें- Delhi Metro में शख्स ने कर डाली गंदी हरकत, महिला ने शेयर की तस्वीर तो शर्म से झुक गई सबकी नजरें

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में काम की गर्मी पड़ रही है. आलम यह है कि हीटवेव की वजह से पूरा उत्तर भारत तप रहा है. सुबह सूर्य देव की उपस्थिति के साथ ही तापमान में वृ्द्धि की शुरुआत हो जाती है, जो दोपहर होते-होते अपने चरम पर होती है. हालांकि शाम के समय तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की जाती है, लेकिन लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलती.