logo-image

यूपी ATS की सीमा से पूरी हुई पूछताछ, अब पाकिस्तान भेजने को लेकर होगा फैसला  

बताया जा रहा है कि लखनऊ से एसएसपी एटीएस अभिषेक सिंह की टीम ने अब तक पूछताछ पूरी कर ली है.

Updated on: 19 Jul 2023, 11:44 PM

नई दिल्ली:

यूपी एटीएस ने सीमा हैदर और उसके प्रेमी सचिन से पूछताछ लगभग पूरी कर ली है. इसके साथ ही सेंट्रल एजेंसियों ने भी दोनों से पूछताछ की है. इस दौरान यूपी एटीएस को सीमा हैदर के खिलाफ जासूसी से जुड़े कोई सबूत प्राप्त नहीं हुए हैं. एटीएस अब अपनी जांच रिपोर्ट को यूपी गृह विभाग में भेजने वाली है. यहां से निर्देश के बाद ही सीमा हैदर और उसके चार बच्चों को पाकिस्तान वापस भेजने पर निर्णय लिया जाएगा. लखनऊ से एसएसपी एटीएस अभिषेक सिंह की टीम ने अब तक पूछताछ पूरी कर ली है. 

इस बीच यूपी पुलिस की ओर से जानकारी मिली है कि सीमा हैदर के द्वारा अपने चार बच्चों के साथ भारत में घुसने को लेकर छानबीन की गई है. इस दौरान सीमा के पास से दो वीडियो कैसेट, 4 मोबाइल फोन, 5 पाकिस्तानी अधिकृत पासपोर्ट और एक ऐसा पासपोर्ट मिला है, जिसमें नाम नहीं है. इसकी जांच हो रही है. 

15 दिन की मुलाकात में दोनों ने अपने मोबाइल नंबर बदले

यूपी पुलिस के अनुसार, सचिन मीणा और पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर की मुलाकात पबजी गेम के जरिए हुई. वे साल 2020 में एक दूसरे के संपर्क में आए थे. अपनी 15 दिन की मुलाकात में दोनों ने अपने मोबाइल नंबर बदले और फिर उनके बीच व्हाट्सएप पर चैट आरंभ हो गई. उन्होंने अपने नंबर शेयर किए और व्हाट्सअप ऐप पर एक दूसरे से बात करने लगे थे. 

इस तरह से सीमा और सचिन की हुई थी पहली मुलाकात  

पाकिस्तान से पहली बार सीमा हैदर 15 दिन के लिए टूरिस्ट वीजा पर निकली थी. 10 मार्च 2023 को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट और इसके बाद वहां से शारजाह एयरपोर्ट आई थी. यहां से वह नेपाल के काठमांडू एयरपोर्ट तक पहुंची. 17 मार्च को इस रूट से नेपाल वापस चलकर 18 मार्च को पाकिस्तान कराची एयरपोर्ट पर पहुंच गई. वहीं ग्रेटर नोएडा के रहने वाले सीमा के प्रेमी सचिन मीणा 8 मार्च 2023 को गौतमबुद्धनगर से गोरखपुर पहुंच गया था. 9 मार्च को वह नेपाल पहुंचा और दस मार्च को वह काठमांडू पहुंचा था. यहां पर वे एक होटल में रुके थे.