logo-image

Train Accident: नई दिल्ली दरभंगा एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, मची चीख-पुकार...देखें वीडियो

Train Accident: नई दिल्ली दरभंगा एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, मची चीख-पुकार...देखें वीडियो

Updated on: 15 Nov 2023, 09:14 PM

New Delhi:

Train Accident: उत्तर प्रदेश के सराय भोपत रेलवे स्टेशन से बड़ी खबर सामने आई है. यहां नई दिल्ली से दरभंगा जा रही क्लोन एक्सप्रेस में भीषण आग लग गई है. हादसे में ट्रेन का एक डिब्बा जलकर राख हो गया है, जबकि अन्य दो डिब्बों में भी आग लगने से काफी नुकसान हुआ है. यह हादसा उस समय हुआ जब ट्रेन संख्या 02570 दरभंगा क्लोन स्पेशल उत्तर प्रदेश के सराय भोपत रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी. तो एस 1 कोच में धुआं देखकर स्टेशन मास्टर ने तुरंत ट्रेन रोक दी. डिब्बों ने निकलती आग की लपटें और धुंए का गुबार देखते ही यात्रियों की चीख निकल गई. इसके साथ ही यात्रियों में जान बचाने के लिए भगदड़ मच गई. 


उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया. कोई चोट या हताहत नहीं है. ट्रेन शीघ्र ही रवाना होने वाली है. जानकारी के अनुसार ट्रेन में आग लगने से घबराए यात्रियों ने नीचे कूदकर अपनी जान बचाई. इस दौरान कुछ यात्रियों को चोटें आई हैं. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे कर्मचारियों ने गांव वालों के साथ मिलकर आग बुझाने का प्रयास किया. 

 इटावा ट्रेन अग्निकांड पर  CPRO, NCR हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि ट्रेन की तीन बोगियों में आग लगी थी... आग को बुझा लिया गया है और एक बोगी को अलग करवा दिया गया है जिसमें आग लगी हुई थी, जिसे बुझाने में हमें सफलता मिल गई है. यात्रियों के लिए दूसरी ट्रेन की सुविधा करवाई जा रही है... अभी घायलों की जानकारी नहीं है... "  इटावा के डीएम अवनीश राय ने कहा कि 'सूचना मिली थी कि दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन में सराय भोपत रेलवे स्टेशन के पास आखिरी 4 डिब्बों में आग लग गई है. आग बुझा दी गई है. 8 यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं, घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया गया है... कई जांचों के बाद ट्रेन यहां से रवाना हो गई है...''