logo-image

Skill Development Case: पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू को मिली जमानत, इस ग्राउंड पर मिली बेल

कौशल विकास स्कैम में चंद्रबाबू नायडू को सीआईडी ने पिछले महीने 9 सितंबर को गिरफ्तार किया था. करीब 52 दिन बाद हाईकोर्ट से उन्हें सशर्त जमानत मिली है.

Updated on: 31 Oct 2023, 01:11 PM

नई दिल्ली:

Skill Development Case: आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट से राज्य के पूर्व सीएम और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने चार हफ्ते के लिए सशर्त अंतरिम जमानत दी है. इस दौरान वो अपना इलाज करा सकेंगे. कौशल विकास घोटाले के आरोप में 9 सितंबर को राज्य पुलिस की आपराधिक जांच विभाग (CID) ने गिरफ्तार किया था. हाईकोर्ट से मिली सशर्त जमानत में वह अपना इलाज करा सकेंगे. कोर्ट ने उनको अस्पताल जाने के अलावा किसी अन्य कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेने का आदेश दिया है. इस एक महीने के दौरान वह देश छोड़कर भी बाहर नहीं जा सकेंगे. नायडू को 24 नवंबर को सरेंडर करना होगा.

नायडू पर 250 करोड़ रुपये घोटाले का आरोप 

कोर्ट मुख्य जमानत याचिका पर 10 नवबर को बहस सुनेगी.  हाई कोर्ट ने अपने फैसले में चंद्रबाबू नायडू को मीडिया और राजनीतिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा नहीं लेने का आदेश जारी किया है. स्किल डेवलपमेंट स्कैम में चंद्रबाबू नायडू मुख्य आरोपी हैं. नायडू पर 250 करोड़ रुपये से अधिक पैसे गबन करने का आरोप है. आंध्र प्रदेश में युवाओं को स्किल ट्रेनिंग देने के लिए यह योजना लागू की गई थी. योजना के तहत छह क्लस्टर्स बनाए गए थे और कुल 3300 करोड़ रुपये का बजट था. जिसमें हर क्लस्टर पर 560 करोड़ रुपये खर्च होने थे. इसका टेंडर एक प्राइवेट कंपनी को दिया गया था. लेकिन नायडू पर 250 करोड़ रुपये घोटाला करने का आरोप है.