logo-image

MEA ने इमरान खान के CAB के बयान पर किया पलटवार, दे डाली ये नसीहत

2+2 वार्ता के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर भारतीय प्रतिनिधिमंडल का प्रतिनिधि करेंगे

Updated on: 12 Dec 2019, 05:22 PM

नई दिल्ली:

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच 2+2 वार्ता 18 दिसंबर को वाशिंगटन में होगी. उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर भारतीय प्रतिनिधिमंडल का प्रतिनिधि करेंगे.

इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि पीएम मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बीच 15-16 दिसंबर को होने वाले शिखर सम्मेलन को गुवाहटी और इंफाल से बाहर स्थांतरित कर दिया गया है. इस सवाल पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि उनके पास कोई नई जानकारी साझा करने के लिए नहीं है.

साथ ही रवीश कुमार ने पाकिस्तान पर भी निशाना साधा. उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के नागरिकता संशोधन बिल के बयान पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के हर बयान पर जवाब दिया जाए. उनके सभी बयान अनुचित और निराधार है. उन्हें पहले पाकिस्तान के अल्पसंख्यक की हालात पर ध्यान देना चाहिए. इसके बाद ही भारत के आंतरिक मामले में दखल दें.

रवीश कुमार ने बांग्लादेश के विदेश मंत्री द्वारा भारत दौरा को रद्द किए जाने पर भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री ने दौरा रद्द किए जाने के लिए एक्सप्लानेशन दिया है. हमारा रिश्ता मजबूत है. जैसा कि दोनों देशों के नेताओं ने कहा है कि यह हमारे संबंधों का स्वर्ण युग है. हमारा रिश्ता गोल्डेन ऐरा में चल रहा है.