logo-image

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था, विजिटर बुक में लिखा ये खास संदेश

श्री हरमंदिर साहब मंदिर आकर माथा टेक कर, मैं धन्य हुआ. स्वर्ण मंदिर स्वर्ण छत्रप में भारतीय संस्कृति की चमक दिखाई पड़ती है.

Updated on: 17 Feb 2022, 06:55 PM

highlights

स्वर्ण मंदिर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था

चुनाव प्रचार के लिए पंजाब पहुंचे हैं रक्षा मंत्री

अमृतसर:

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका. राजनाथ सिंह पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए अमृतसर पहुंचे थे. यहां उन्होंने स्वर्ण मंदिर में दर्शन किये और राज्य में शांति की कामना की. इस दौरान उन्होंने स्वर्ण मंदिर के विजिटर बुक में संदेश भी लिखा. राजनाथ सिंह ने विजिटर बुक में लिखे संदेश में गुरु नानक जी के शब्दों का उल्लेख किया. उन्होंने विजिटर बुक में लिखा कि मैं स्वर्ण मंदिर आकर धन्य हो गया.

राजनाथ सिंह ने विजिटर बुक में लिखा ये संदेश

राजनाथ सिंह ने स्वर्ण मंदिर के विजिटर बुक में संदेश लिखा, 'श्री हरमंदिर साहब मंदिर आकर माथा टेक कर, मैं धन्य हुआ. स्वर्ण मंदिर स्वर्ण छत्रप में भारतीय संस्कृति की चमक दिखाई पड़ती है. गुरु नानक देव जी का संदेश 'सबसे बनाई, सबसे भलाई' का संदेश व्यक्ति के लिए, समाज के लिए, राष्ट्र के लिए सार्थक, अनुक्रमणीय संदेश है. हम सभी उसका अनुक्रमण करें, इसी में जीवन की सार्थकता है.-राजनाथ सिंह, 17-02-2022'

आखिरी चरण में बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत

पंजाब विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार रैलियां कर रहे हैं, तो राजनाथ सिंह भी इस चुनावी महासमर में उतर आए हैं. राजनाथ सिंह का चुनाव प्रचार इस तरफ इशारा है कि पंजाब के सीमावर्ती राज्य होने की वजह से सुरक्षा का मुद्दा काफी अहम है.

20 फरवरी को पंजाब में मतदान

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है. पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के तीसरे दौर में पंजाब में मतदान होना है. यहां 117 सीटों पर मतदान होना है. इस बार बीजेपी ने अमरिंदर सिंह की अगुवाई में अलग गठबंधन किया है, तो आम आदमी पार्टी ने भी चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. वहीं, कांग्रेस चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू की अगुवाई में पूरी ताकत झोंके हुए है. अभी तक पंजाब में बीजेपी-अकाली दल के गठबंधन की टक्कर कांग्रेस से होती थी, लेकिन इस बार चुनाव में कई फैक्टर सामने आए हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी आम आदमी पार्टी भी मजबूत चुनौती दे रही है, तो बीजेपी-अकाली दल का गठबंधन भी टूट चुका है।