राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- अगर युवाओं को अवसर नहीं मिलेंगे तो गणतंत्र कैसे मजबूत होगा

Bhasha  |   Updated On : January 26, 2020 10:26:45 PM
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- अगर युवाओं को अवसर नहीं मिलेंगे तो गणतंत्र कैसे मजबूत होगा

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

दिल्ली:  

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गत पांच वर्षों में 3.64 करोड़ नौकरियां जाने से जुड़ी एक रिपोर्ट को लेकर रविवार को सवाल किया कि अगर युवाओं को उनके सपने पूरा करने का मौका नहीं मिलेगा तो फिर गणतंत्र कैसे मजबूत होगा. गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया, 'गणतंत्र दिवस पर, आइए हम उन करोड़ों शिक्षित युवाओं के लिए सोचें, जो रोजगार पाने के लिए संघर्षरत हैं. ये रोजगार ही उन्हें गरिमापूर्ण जीवन जीने में सक्षम बनाएगा.'

यह भी पढ़ेंःDelhi Assembly Election: अमित शाह के सामने लगे CAA के विरोध में नारे, भीड़ ने युवक को पीटा

राहुल गांधी ने सवाल किया कि रोजगार के अभाव में हम अपने युवाओं के सपनों को पूरा करने का अवसर नहीं दे सकते तो गणतंत्र भला कैसे मजबूत हो सकता है?. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसी रिपोर्ट का हवाला देते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा. सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि वादा था हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का यानी 5 साल में 10,00,00,000 रोजगार. 5 सालों में देश के 7 प्रमुख सेक्टर में 3.64 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए.

उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे बीजेपी का बैंक बैलेन्स बढ़ता है, देश में वैसे-वैसे रोजगार घटता है. क्या यही थे मोदी जी के अच्छे दिन?. कांग्रेस नेताओं ने जिस रिपोर्ट का हवाला दिया उसके मुताबिक, देश में बीते पांच सालों में 3.64 करोड़ नौकरियां सिर्फ 7 प्रमुख क्षेत्रों में ही जा चुकी हैं. इनमें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार शामिल हैं. सर्वाधिक 3.5 करोड़ नौकरियां वस्त्र उद्योग क्षेत्र की हैं.

यह भी पढ़ेंःसनाउल्लाह ‘घुसपैठिया’ और पाक वायुसेना के अफसर के बेटे सामी को पद्मश्री क्यों: कांग्रेस

इससे पहले देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली के बाबरपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी CAA लेकर आएं, तो राहुल बाबा, केजरीवाल एंड कंपनी इसका विरोध कर रही हैं. दिल्ली में दंगे कराएं, लोगों को उकसाया, भड़काया, गुमराह किया, बसें जला दीं, लोगों की गाड़ियां जला दीं. ये लोग फिर से आएं तो दिल्ली सुरक्षित नहीं रह सकती है.

First Published: Jan 26, 2020 10:23:01 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो