logo-image

'मुझे चलता जाना है...': विपक्ष द्वारा पीएम मोदी को 'गौतम दास', 'चायवाला' कहने पर भाजपा का जवाबी वीडियो

चार मिनट की लंबी वीडियो क्लिप की शुरुआत गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के साथ होती है, जो 2014 के आम चुनावों में प्रधान मंत्री पद का लक्ष्य रखते हैं. अंत में उन्हें '5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था' के लक्ष्य पर काम करते दिखाया गया.

Updated on: 14 Mar 2023, 08:35 PM

highlights

  • विपक्ष के तंज का जवाब देता एनिमेटेड वीडियो बीजेपी ने किया लांच
  • चार मिनट के वीडियो में गुजरात के सीएम से अब तक का सफर
  • वीडियो के अंत में 5 ट्रिलियन डॉलर की ओर बढ़ते कदमों के निशां 

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की 2007 से अब तक की यात्रा को दर्शाते हुए एक एनिमेटेड वीडियो साझा किया है, जिसमें उनकी सरकार की सभी प्रमुख उपलब्धियों और विपक्षी दलों (Opposition) द्वारा विफल हमलों का वर्णन किया गया है, जिसमें 'मौत का सौदागर' और 'चायवाला' जैसे नाम शामिल हैं. वीडियो क्लिप अंत में उन्हें '5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था' के लक्ष्य की ओर काम करते हुए दिखाती है, जहां वे 'गौतम दास', 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी', और 'नीच' सहित अन्य गालियों से अप्रभावित होकर आगे बढ़ रहे हैं.

चार मिनट की है एनिमेटेड वीडियो
चार मिनट की लंबी वीडियो क्लिप की शुरुआत गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के साथ होती है, जो 2014 के आम चुनावों में प्रधान मंत्री पद के लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं. जैसे ही वह प्रधान मंत्री की कुर्सी तक जाने वाली सीढ़ियों पर चलना शुरू करते हैं, उन्हें सोनिया गांधी द्वारा टार्गेट किया जाता है, जो उन्हें 'मौत का सौदागर' के रूप में संदर्भित करती हैं. इन सभी हमलों को नजरअंदाज कर उन्हें पीएम पद तक पहुंचते देखा गया, जबकि 'चायवाला' और अमेरिकी वीजा प्रतिबंध को लेकर उनका मजाक उड़ाया जा रहा है. 2014 में प्रधान मंत्री बनने के बाद तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा सरीखी एक आकृति द्वारा उन्हें 'अमेरिका आने के निमंत्रण' के साथ बधाई देती है.

यह भी पढ़ेंः Delhi Metro: अब मेट्रो में रील्स बनाना पड़ेगा महंगा, DMRC ने दी चेतावनी

पहले कार्यकाल से अब तक की उपलब्धियों का वर्णन
प्रधान मंत्री के रूप में उनकी पहली पारी 'स्वच्छ भारत मिशन', 'प्रधान मंत्री मुद्रा योजना', 'उज्ज्वला योजना', 'जन धन योजना', 'जीवन ज्योति बीमा योजना', 'प्रधानमंत्री आवास योजना' और 'फसल बीमा' सरीखी जनलोककारी कार्यक्रमों के रूप में दिखाई जाती हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के राफेल आरोपों को पुरानी पार्टी द्वारा निरर्थक प्रयास के रूप में दिखाया गया है, क्योंकि मोदी 2019 में फिर से पीएम चुने गए हैं. कार्यालय में अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान उन्होंने अमेरिका निर्मित टीकों पर कोविड महामारी से निपटने के लिए 'भारतीय वैक्सीन' को चुना जैसे फाइजर और मॉडर्ना.