logo-image

लोकसभा में फिर वापस आया टुकड़े टुकड़े गैंग, PM मोदी ने कांग्रेस को घेरा

काफी टाइम बाद आज टुकड़े-टुकड़े गैंग शब्द फिर से लोकसभा की सुर्खियों में रहा. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस क्यों टुकड़े-टुकड़े गैंग की नेता बन गई.

Updated on: 07 Feb 2022, 11:37 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री मोदी कहा की कांगेस टुकड़े-टुकड़े गैंग की लीडर क्यों बन गई
  • कांग्रेस के गरीबी हटाओ नारे पर भी कसा प्रधानमंत्री ने तंज 

नई दिल्ली :

PM Modi in Lok Sabha: काफी टाइम बाद आज टुकड़े-टुकड़े गैंग शब्द फिर से लोकसभा की सुर्खियों में रहा. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस क्यों टुकड़े-टुकड़े गैंग की नेता बन गई. यही नहीं प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के गरीबी हटाओ नारे पर तंज कसा. साथ ही कहा की कांग्रेस की हमेशा नीति रही है कि फूट डालो और राज करो. लेकिन अब जनता इनकी बात समझ चुकी है. ये बात प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव देते हुए बहस का जवाब दिया.

यह भी पढ़ें : लता मंगेशकर पर जारी किया जाएगा डाक टिकट, सरकार लेने जा रही है कई अहम फैसले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कहा, "कांग्रेस की नीति 'फूट डालो राज करो' है. आज कांग्रेस 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' की लीडर बन गई है." उन्होंने आगे कहा, "कांग्रेस ने अपने 'गरीबी हटाओ' नारे के कारण कई चुनाव जीते. लेकिन गरीबी नहीं हटा पाए.  फिर देश के गरीबों ने उन्हें वोट दिया. पंडित नेहरू ने कहा था कि कोरियाई युद्ध मुद्रास्फीति का कारण बना. उन्होंने कहा अमेरिका में किसी भी अशांति की वजह से महंगाई भी होती है. लोकसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरते हुए कई बाते ऐसी बताई जिसके बाद लोकसभा में तालियों की गड़गड़ाहट गूंज उठी.

टुकड़े-टुकड़े गैंग से पुराना नाता 
 आपको बता दें कि  ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’शब्द साल 2016 में दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू (JNU) विश्वविद्यालय से जुड़े 'देश विरोधी' नारेबाज़ी मामले के दौरान चर्चा में आया था. आरोप था कि जेएनयू में एक कार्यक्रम के दौरान देश विरोधी नारे लगे थे. ये आरोप वामपंथी छात्र संगठनों पर लगे थे, जिन्हें बाद में ‘टुकड़े-टुकडे गैंग’कह कर बीजेपी और उसके संगठनों ने निशाना साधना शुरू कर दिया. कांग्रेस पर भी देश विरोधी' नारेबाजी के पक्ष में बोलने का आरोप लगा. हालांकि पार्टी ने इसे सिरे से ख़ारिज करती रही है और बीजेपी पर राजनीति करने का आरोप लगाती रही है. फिलहाल जेएनयू का देश-विरोधी नारेबाजी का मामला कोर्ट में चल रहा है. आज लोकसभा में एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी ने टुकड़े-टुकड़े गैंग बोलकर शब्द को फिर से सुर्खियों में ला दिया है.