logo-image

Nagaland Oath Ceremony: नागालैंड में पांचवीं बार सीएम बनें नेफ्यू रियो, ली शपथ

Nagaland CM Oath Ceremony: नागालैंड में मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान नेफिउ रियो ने पांचवीं बार नागालैंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

Updated on: 07 Mar 2023, 02:39 PM

नई दिल्ली:

नागालैंड में मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान नेफिउ रियो ने पांचवीं बार नागालैंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और नागालैंड के राज्यपाल ला गणेशन, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा कोहिमा में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. तदितुई रंगकौ ज़ेलियांग और यानथुंगो पैटन ने कोहिमा में नागालैंड के उपमुख्यमंत्रियों के रूप में शपथ ली. जी काइतो ऐ, जैकब झिमोमी, केजी केन्ये, पी पैवांग कोन्याक, मेत्सुबो जमीर, तेमजेन इम्ना अलोंग, सीएल जॉन, सलहौतुओनुओ क्रूस और पी बशांगमोंगबा चांग सहित नौ विधायकों ने नगालैंड कैबिनेट में मंत्रियों के रूप में शपथ ली.

 

नागालैंड में दोबारा सर्वदलीय सरकार

यह लगातार पांचवी बार है, जब 72 वर्षीय सीएम रियो अपने राज्य में सर्वदलीय सरकार का नेतृत्व करने वाले हैं. यहां पर कोई विपक्षी दल नहीं होगा. नागालैंड में पहले भी दो बार सर्वदलीय सरकार का गठन हो चुका है. दोनों मामलों में राजनीतिक दल, केंद्रीय सरकार और एनएससीएन के पूर्व विद्रोहियों के साथ त्रिपक्षीय वार्ता हुई. इसके बाद संयुक्त मोर्चा बनाने के लिए एकजुट हुए.