logo-image

Rahul Gandhi in Wayanad: राहुल गांधी ने वायनाड में दाखिल किया नामांकन, साथ मौजूद प्रियंका गांधी

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल के वायनाड में नामांकन दाखिल कर दिया है. इससे पहले उन्होंने एक मेगा रोड शो किया, जिसमें उनके साथ बहन प्रियंका गांधी भी नजर आईं.

Updated on: 03 Apr 2024, 01:20 PM

नई दिल्ली :

कांग्रेस सांसद और उम्मीदवार राहुल गांधी ने बुधवार, 3 अप्रैल को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करने से पहले अपने निर्वाचन क्षेत्र केरल के वायनाड में एक मेगा रोड शो किया. उनके साथ उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा भी मौजूद रहीं. राहुल गांधी ने 2019 के संसद चुनाव में वायनाड सीट चार लाख से अधिक वोटों के भारी अंतर से जीती थी. पार्टी ने जानकारी देते हुए बताया कि, राहुल गांधी वायंड के एक गांव मुप्पैनाद में हेलीकॉप्टर से पहुंचे और कलपेट्टा तक सड़क मार्ग से यात्रा की.

सुबह करीब 11 बजे, उन्होंने कलपेट्टा से एक रोड शो किया, जिसमें उनके साथ प्रियंका गांधी और एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल और दीपा दास, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के एआईसीसी प्रभारी कन्हैया कुमार के साथ-साथ राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन और केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष एमएम हसन भी नजर आए. 

रोड शो में हजारों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हुए. रोड शो दोपहर के करीब सिविल स्टेशन के पास समाप्त होने वाला है, जिसके बाद राहुल गांधी जिला कलेक्टर को अपना नामांकन पत्र सौंपेंगे. 

2019 के लोकसभा चुनावों में, राहुल गांधी ने कुल 10,92,197 में से 7,06,367 वोट पाकर जीत हासिल की, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी - सीपीआई के पीपी सुनीर - को केवल 2,74,597 वोट मिले. केरल में इस साल लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग 26 अप्रैल को होगी.