logo-image

Lock Down: मकान मालिक ने दिखाया बड़ा दिल, माफ किया 200 परिवारों का किराया

लॉक डाउन (Lock Down) में कोई भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर नहीं निकलेगा. ऐसे में बड़ी समस्या तब आती है जब आप अपने घर से दूर कहीं किराए के मकान में रह रहे हों.

Updated on: 14 Apr 2020, 04:38 PM

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Corona Virus) का कहर पूरी दुनिया में जारी है ऐेसे में सभी देशों ने लॉक डाउन (Lock Down) कर अपने देश के लोगों को सुरक्षित करने का रास्ता निकाला है. लॉक डाउन (Lock Down) में कोई भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर नहीं निकलेगा. ऐसे में बड़ी समस्या तब आती है जब आप अपने घर से दूर कहीं किराए के मकान में रह रहे हों. आप काम करें या न करें आपकी सेलरी आए या न आए लेकिन आपको घर का किराया तो देना ही होता है. आज हम आपको एक ऐसे मकान मालिक के बारे में बताएंगे जिसने अपने 200 किराएदारों से किराना नहीं लेने का ऐलान किया है. 

न्यूयार्क के ब्रूकलिन में एक ऐसा मकान मालिक भी है जिसने लॉकडाउन के दौरान अपने किराएदारों का किराया माफ कर दिया है. इस मकान मालिक ने अपने 200 किराएदारों से अप्रैल महीने का किराया नहीं लेने का ऐलान किया है. इस मकान मालिक की 18 इमारतें हैं जिसमें 80 अपार्टमेंट्स हैं और इनमें कुल 200 किराएदार रहते हैं इस मकान मालिक ने अपने सभी किराएदारों से लॉकडाउन की वजह से अप्रैल महीने का किराया माफ कर दिया है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की समस्या को देखते हुए मैं अपने किराएदारों को तनाव में नहीं देखना चाहता हूं.  

यह भी पढ़ें-सब्जी, दाल सस्ता होने से खुदरा महंगाई दर नरम होकर मार्च में 5.91 प्रतिशत रही

80 अपार्टमेंट्स से 2 लाख रुपए आता है किराया
आपको बता दें कि न्यूयार्क टाइम्स के हवाले से छपी खबर के मुताबिक इस महान विचारों वाले व्यक्ति का नाम मारिया सलेरनो है. मारिया को अपने इन 80 अपार्टमेंट्स से कुल 2 लाख रुपये किराया प्रतिमाह आता है, लेकिन अप्रैल महीने में लॉकडाउन के चलते मारिया ने अपने अपार्टमेंट्स के बाहर पोस्टर लगाते हुए इस बात की सूचना किराएदारों को दे दी है कि वो इस महीने किसी से भी किराया नहीं लेंगे. 59 वर्षीय मारियो ने बताया कि उनके 80 अपार्टमेंट में 200 से 300 लोग किराएदार हैं. कोविड-19 की वजह से मौजूदा समय अमेरिका की इकोनॉमी को बड़ा झटका लगा है और बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार भी हो गए हैं.

यह भी पढ़ें-History of the Day: बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का जन्मदिन, जानिए और क्या हुआ था इस ऐतिहासिक तारीख में

कोरोना वायरस ने न्यूयॉर्क में मचाई है तबाही
वहीं आपको बता दें कि अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना वायरस ने जमकर तबाही मचाई है. पूरे स्टेट में लॉकडाउन के चलते काम पूरी तरह से ठप हो गया है और सैकड़ों लोगों को अपनी नौकरियों से हाथ धोना पड़ा है. आपको बता दें कि अमेरिका में न्यूयॉर्क के अलावा अन्य शहरों में लाखों लोग रेंट पर रहकर अपना गुजारा कर रहे हैं और अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा घर के किराए पर खर्च करते हैं. मारियो ने अपने किराएदारों का किराया माफ करने के बाद उनसे ये निवेदन किया है कि वो अपने घरों में सुरक्षित रहें और अपने पड़ोसियों की पूरी मदद भी करें.