logo-image

पॉर्न देखने वालों के अकाउंट से गायब हो रहे पैसे, एक क्लिक पर हो जा रहा सारा खेल

आप पॉर्न देखते हैं तो इस खबर को अंत तक पढ़ें, नहीं तो चंद सेकेंड में आपके खाते से उड़ जाएंगे पैसे.

Updated on: 11 Aug 2023, 07:32 PM

नई दिल्ली:

भारत में कई पॉर्न साइट्स बैन हैं. इसके बावजूद ऐसी कई साइट्स हैं जिनके जरिए लोग पॉर्न देख पा रहे हैं. अब इसी पॉर्न से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. आप पॉर्न देखते हैं तो यह खबर आपके काम की है. अगर कोई लगातार पॉर्न देख रहा है तो ये उसके लिए बड़ा खतरा है. अब इसे आप बिल्कुल आसान भाषा में समझते हैं. मान लीजिए आप पॉर्न देखते हैं और पॉर्न देखते-देखते आप ऐसी साइट्स पर चले गए, जिसके बारे में आपको अंदाजा भी नहीं है.

कई बार ऐसा होता है कि जब आप कुछ पॉर्न साइट्स खोलते हैं तो आपसे उन साइट्स पर जाने के लिए कुछ एक्सेस मांगा जाता है, लेकिन उस वक्त आप ध्यान नहीं देते और आराम से अपनी गोपनीय जानकारी दे देते हैं और कुछ साइट्स हैं, जिस पर क्लिक करते ही आपकी जानकारी किसी और के पास चली जाती है.

कैसे पॉर्न के जरिए हो रहा है फ्रॉड?
ऐसे में इन सभी साइट्स का कंट्रोल साइबर अपराधियों के पास होता है. अब इसे पढ़कर मन में यह बात जरूर आई होगी कि आखिर ये साइबर अपराधी पॉर्न साइट्स पर क्या कर रहे हैं? इसका सीधा सा जवाब यह है कि जब गोपनीय जानकारी साइट्सों पर शेयर करते हैं तो वह सारी जानकारी साइबर अपराधियों के पास चली जाती है और यहीं से लूट का खेल शुरू हो जाता है. 

पॉर्न देखने पर देते हैं धमकी
साइबर अपराधी यहां से आपकी जानकारी लेकर आपको फोन करते हैं और धमकी देते हैं कि वे साइबर सेल के अधिकारी बोल रहे हैं. आप लगातार पोर्न देखते हैं और आपकी सारी पोर्न की हिस्ट्री मेरे पास है. इस तरह से ब्लैकमेल करना शुरू कर देते हैं. यहीं नहीं मेल भी भेजते हैं ऐसे में आम आदमी अधिकारी समझकर डर जाता है और आसानी से साइबर अपराधियों के चंगुल में फंस जाता है. इसके बाद साइबर अपराधी कई लाख रुपये आसानी से उड़ा लेते हैं.