BREAKING NEWS
  • IND VS BAN : एक ही मैच में चार विश्‍व रिकार्ड तोड़ने की तैयारी में मयंक अग्रवाल- Read More »

Hamari sansad sammelan: पहली सत्र मजबूत सरकार बनाम मजबूर विपक्ष में ये बात निकलकर आई सामने

News State Bureau  |   Updated On : June 21, 2019 04:14:26 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

Hamari sansad sammelan में पहले सत्र की शुरुआत हुई. जिसमें मजबूत सरकार बनाम मजबूर विपक्ष पर चर्चा हुई. जिसमें मुख्य रूप से दो पार्टी के नेता ने भाग लिया. बीजेपी की ओर से शाहनवाज हुसैन और राष्ट्रीय जनता दल की ओर से रधुवंश प्रसाद ने मोर्चा संभाला. दोनों नेताओं के बीच जमकर तीखे नोक-झोंक हुए. राष्ट्रीय जनता दल के नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने हमारी संसद सम्मेलन के पहले सत्र 'मजबूत सरकार मजबूर विपक्ष' में बीजेपी पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को मूर्ख बनाया.

उन्होंने जो वादे किए थे उस पर कुछ नहीं किया. हर साल 2 करोड़ रोजगार का वादा किया था. कहां गए पांच साल में 10 करोड़ रोजगार. काले धन का भी कुछ नहीं हुआ. बड़े नोट बंद कर दिए. कतई कोई भ्रष्ट्राचार नहीं मिटा. इसके जवाब में शहनवाज हुसैन ने कहा कि जनता बहुत समझदार है. वह जानती है कि किसे सत्ता सौंपनी है. जब तक कांग्रेस सत्ता में रही तो जनता निरीह नहीं थी, लेकिन बीजेपी नीत एनडीए सरकार आई तो जनता निरीह हो गई. विपक्ष की स्थिति यह है कि सत्ता तो दूर उन्हें विपक्ष का दर्जा भी जनता ने नहीं दिया.

मुजफ्फरपुर हादसा

मुजफ्फरपुर हादसे पर घेरते हुए राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने राज्य औऱ बिहार सरकार को कठघरे में खड़ा किया, तो शहनवाज हुसैन ने कहा कि नीतीश कुमार गंभीर है. केंद्र और राज्य सरकार इसके लिए सारे प्रयास कर रही है.

संसद में विपक्ष का नेतृत्व

राजद नेता रघुवंश सिंह ने कहा कि लोकतंत्र का व्यापक दायरा है. हम लोग जनसभा कर रहे हैं. लोकसभा कढ़ाई की तरह है. वहां सब्जी नहीं पैदा होती. सब्जी खेत में होती है. ठीक है राजद लोकसभा में नहीं है, लेकिन हम जहां हैं. जनता के बीच रह रहे हैं. वहां से मसले पैदा होंगे.
इस पर शहनवाज हुसैन ने कहा कि राजद नेता खुद कह रहे हैं कि बच्चा-बच्चा मोदी-मोदी कर रहा है. ऐसे में जनता की आवाज अभी भी विपक्ष सुनने को तैयार नहीं है.

लोकसभा चुनाव के बाद 24 मारे गए

केंद्र सरकार आतंकवाद को ऑलआउट कर रही है. पुलवामा आतंकी हमले के बाद सरकार दृढ़ है. अगर पाकिस्तान ने रुख नहीं बदला तो वह भुगतेगा. हम एक-एक आतंकी को मारेंगे. कीमोथैरेपी की तरह इलाज चल रहा है. पाकिस्तान दुनिया में अलग-थलग पड़ा है. जब तक वह आतंकवाद से तौबा नहीं करेगा तब तक हमारे रिश्ते नहीं बनते. पाकिस्तान वास्तव में आतंकिस्तान है.

RJD का लोकसभा में प्रतिनिधित्व नहीं

लोकसभा चुनाव 2019 में आरजेडी को एक भी सांसद नहीं मिला. आरजेडी का इस बार खाता भी नहीं खुला. बिहार में महागठबंधन को एक सीट मिली. जिसमें कांग्रेस, आरजेडी, रालोसपा, हिंदुस्तान आवाम मोर्चा पार्टी मिलकर चुनाव लड़ी थी. सिर्फ कांग्रेस को एक सीट मिली. लोकसभा में इस बार राजद के भी एक भी सांसद नहीं है.

क्या मजबूत विपक्ष है

आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा कि सारी गैर बीजेपी पार्टी एकजुट हो जाएं तो देश में सबसे मजबूत विपक्ष होगा. राष्ट्रीय आंदोलन चलाने की जरूरत है.

First Published: Jun 21, 2019 03:05:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो