logo-image

INS Ranvir के आंतरिक डिब्बे में विस्फोट, नौसेना के 3 जवान शहीद, कई घायल

इस हादसे में 11 कर्मियों के घायल होने की भी खबर हैं जिनका स्थानीय नेवी अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं शहीद हुए नौसेना कर्मियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है.

Updated on: 18 Jan 2022, 09:59 PM

मुंबई:

नेवल डॉकयार्ड मुंबई में आज एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, आईएनएस रणवीर पर एक आंतरिक डिब्बे में विस्फोट में नौसेना के 3 कर्मियों की जान चली गई. इस हादसे में 11 कर्मियों के घायल होने की भी खबर हैं जिनका स्थानीय नेवी अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं शहीद हुए नौसेना कर्मियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. जहाज के चालक दल ने तुरंत हादसे से बचाव करते हुए स्थिति को नियंत्रण में किया. नौसेना के अधिकारियों का कहना है कि विस्फोट से नौसेना के साजो-सामान का बहुत ज्यादा    नुकसान नहीं हुआ है. विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. फिलहाल नौसेना सतर्कता के साथ तथ्यों की पड़ताल कर रही है.

आईएनएस रणवीर पूर्वी नौसेना कमान से क्रॉस कोस्ट ऑपरेशनल तैनाती पर था और जल्द ही बेस पोर्ट पर लौटने वाला था. भारतीय नौसेना के एक अधिकारी ने बताया कि
डॉकयार्ड में हुए विस्फोट के कारणों की जांच के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है. 

इस हादसे में नौसेना के 11 कर्मियों के घायल होने की भी खबर हैं जिनका स्थानीय नेवी अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं शहीद हुए नौसेना कर्मियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. फिलहाल यह विस्फोट नौसेना के लिए काफी दुखद है.