logo-image

लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती को प्रवर्तन निदेशालय ने भेजा समन, हो सकती है पूछताछ

दो दिन पहले ईडी ने मीसा भारती और उनके पति से जुड़े दिल्ली में मौजूद तीन जगहों पर छापे मारे थे। ईडी ने तब 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की बेनामी संपत्ति के मामले में मीसा भारती के जुड़ी इन संपत्तियों पर छापे मारे थे।

Updated on: 10 Jul 2017, 04:35 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा यादव को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन भेजा है। ईडी ने मीसा भारती को यह समन मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (PMLA) के तहत भेजा है।

दो दिन पहले ही ईडी ने मीसा भारती और उनके पति से जुड़े दिल्ली में मौजूद तीन जगहों पर छापे मारे थे।

ईडी ने तब 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की बेनामी संपत्ति के मामले में मीसा भारती के जुड़ी इन संपत्तियों पर छापे मारे थे। यह छापे घिटोरनी, सैनिक फार्म और बिजवासन में मौजूद संपत्तियों पर हुए थे।

ईडी लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों की कथित संलिप्तता वाले बेनामी संपत्ति मामले की जांच कर रहा है। यह आय कर विभाग के एक मामले से जुड़ा है।

यह भी पढ़ें: सिक्किम की सीमा पर विवाद के बीच कांग्रेस ने माना राहुल और चीनी राजदूत की हुई मुलाकात

इससे पहले सीबीआई ने पिछले हफ्ते शुक्रवार को लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे व बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के आवास पर छापेमारी की थी। छापेमारी लालू के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे के दो होटलों को तीन एकड़ की भूमि की रिश्वत के बदले एक निजी कंपनी को लीज पर दिए जाने के सिलसिले में की गई थी।

वहीं, लालू ने आरोपों से इनकार करते हुए सीबीआई की छापेमारी को बीजेपी और केंद्र सरकार के इशारे पर की गई 'राजनीतिक साजिश' करार दिया था।

यह भी पढ़ें: तो क्या सच में नोवाक जोकोविच को डेट कर रही हैं दीपिका पादुकोण?