logo-image

ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान, नाराज शख्स ने बीच सड़क बाइक में लगा दी आग

ट्रैफिक पुलिस नशे में गाड़ी चलाने वालों की पहचान करने लिए चेकिंग अभियान पर थी.

Updated on: 06 Sep 2019, 10:19 AM

highlights

  • ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान तो जला दी बाइक
  • शराब के नशे में था राकेश नाम का युवक
  • चालान कटने से नाराज राकेश ने जलाई बाइक

नई दिल्ली:

एक सितंबर से लागू हुए नए मोटर व्हीकर एक्ट के बाद से पूरे देश में ट्रैफिक रूल फॉलो न करने वालों पर भारी जुर्माना लगाया जा रहा है. भारी जुर्माने की वजह से लोग सड़कों पर चालान कटने के दहशत से भयभीत हैं. 1 सितंबर से इस एक्ट के लागू होने के बाद पिछले 5 दिनों में कई भारी-भरकम चालान काटे जाने की खबरों ने सुर्खियां बटोरी हैं, और अब चालान काटे जाने के बाद कई लोगों ने इसका रिएक्शन भी दिया है. दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में गुरुवार को एक ऐसा ही मामला सामने आया जब एक बाइक सवार को ट्रैफिक पुलिस ने रोककर उसे चेक करना चाहा तो वो शराब के नशे पाया गया.

आपको बता दें इस इलाके में ट्रैफिक पुलिस नशे में गाड़ी चलाने वालों की पहचान करने लिए चेकिंग अभियान पर थी. जब ट्रैफिक पुलिस अपने अभियान को आगे बढ़ा रही थी तभी एक चौंकानें वाली घटना घटी. ट्रैफिक पुलिस ने एक राकेश नाम के युवक का नशे में ड्राइव करते हुए चालान काट दिया जिससे बाइक सवार ट्रैफिक पुलिस कर्मियों पर नाराज हो गया और गुस्से में आकर उसने अपनी ही बाइक में आग लगा दी. बाइक सवार के इस बर्ताव से वहां मौजूद सभी लोग चौंक गए और थोड़ी देर के लिए वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया. ट्रैफिक पुलिस वाले भी घबरा गए इस दौरान जबतक आग पर काबू पाया जाता तब तक वो जलकर खाक हो चुकी थी.

यह भी पढ़ें-अगर रहना चाहते हैं खुश तो 'साथी के इश्क' से बनाए दूरी, नहीं तो...

ट्रैफिक पुलिस ने राकेश की इस हरकत पर हैरानी जताई और इसके लिए राकेश के खिलाफ आईपीसी 453 के तहत मामला दर्ज कर लिया. मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने राकेश को हिरासत में ले लिया और पूछताछ पूछताछ के लिए जेल भेज दिया. घटना के बाद पुलिस ने मीडिया से बात-चीत करते हुए बताया कि आरोपी शराब के नशे में था फिलहाल उसका मेडिकल चेकअप करवाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-Reliance Jio GigaFiber: वेलकम प्लान में जानें किसको मिलेगा कौन सा टीवी

नए मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद से मीडिया की सुर्खियों में ट्रैफिक चालान नंबर वन पर बना है. नये मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के पहले ही दिन ट्रैफिक पुलिस ने करीब 3900 चालान काटे इसमें से 557 नशे में ड्राइव करने के लिए, 207 रेड लाइट जंप करने के लिए. 195 सीट बेल्ट नहीं बांधने के लिए, 336 बिना हेलमेट वाले, 42 चालान ओवर स्पीड और रैश ड्राइविंग के लिए तो 28 चालान बाइक पर ओवरलोडिंग यानि की तीन सवारी बैठाने को लेकर काटे गए.

यह भी पढ़ें-P Chidambaram in Tihar : चिदंबरम ने देहरी पर दिए अंगूठे के निशान तब मिले प्लास्टिक के बर्तन