logo-image

राजस्थान: CM अशोक गहलोत के भविष्य पर फैसला करेंगी सोनिया गांधी!

राजस्थान राजनीतिक संकट और कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच बड़ी खबर ये भी आ रही है कि अशोक गहलोत की मुख्यमंत्री पद से छुट्टी हो सकती है. कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि सोनिया गांधी अगले एक-दो दिनों में राजस्थान के मुख्यमंत्री पद पर फैसला लेंगी. कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल से पत्रकारों ने...

Updated on: 29 Sep 2022, 06:35 PM

highlights

  • अशोक गहलोत से छिन सकती है राजस्थान सीएम पद की गद्दी?
  • राजस्थान प्रकरण के बाद से नाराज है कांग्रेस हाई कमान?
  • सोनिया गांधी एक-दो दिन में ले सकती हैं बड़ा फैसला!

नई दिल्ली:

राजस्थान राजनीतिक संकट और कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच बड़ी खबर ये भी आ रही है कि अशोक गहलोत की मुख्यमंत्री पद से छुट्टी हो सकती है. कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि सोनिया गांधी अगले एक-दो दिनों में राजस्थान के मुख्यमंत्री पद पर फैसला लेंगी. कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल से पत्रकारों ने पूछा था कि क्या अशोक गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री बनेंगे? क्योंकि राजस्थान में राजनीतिक कलह चल रही है और इसके चलते वो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव से वो पीछे हट चुके हैं.

राजस्थान में बगावत के बाद बदले हालात

बता दें कि राजस्थान में राजनीतिक संकट के बीच दिल्ली से गए अजय माकन और मल्लिकार्जुन खडगे से अशोक गहलोत के समर्थक विधायकों ने मुलाकात तक से मना कर दिया था. जिसके बाद अजय माकन ने कांग्रेस हाई कमान को अपनी रिपोर्ट दी थी. इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने अशोक गहलोत के समर्थक तीन विधायक-मंत्रियों-नेताओं को नोटिस जारी किया था. उन्हें जवाब देने के लिए 10 दिनों का समय दिया गया था. इसके बाद अशोक गहलोत ने दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. और कहा था कि वो कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे. 

कांग्रेस जे जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल से जब ये पूछा गया कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी किस नेता का समर्थन कर रही हैं, इस पर उन्होंने कहा कि शुक्रवार को स्थिति साफ हो जाएगी.