logo-image

Coronavirus (Covid-19): शराब की हो रही है होम डिलीवरी, जानें कैसे दे रहे हैं इस हरकत को अंजाम

Coronavirus (Covid-19): जानकारों का कहना है कि शराब तस्कर सरेआम लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए होम डिलीवरी भी कर रहे हैं.

Updated on: 14 Apr 2020, 10:08 AM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस की वजह से देशभर में फैले संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार द्वारा 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है. आज लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) खत्म होने जा रहा है वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज सुबह 10 बजे देश को संबोधित कर रहे हैं. हालांकि इन सबके बावजूद शराब की तस्करी करने वाले बाज नहीं आ रहे हैं. जानकारों का कहना है कि शराब तस्कर सरेआम लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए होम डिलीवरी भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Covid-19: सिर्फ आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों का निजी लैब में हो सकता है मुफ्त में कोरोना टेस्ट

दिल्ली-एनसीआर में शराब माफियाओं की गतिविधियां बढ़ीं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूरे दिल्ली - एनसीआर में शराब माफियाओं ने लगातार अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं. पुलिस ने ऐसे मामलों में कई लोगों को पकड़ा भी है. बता दें कि लॉकडाउन में जरूरी खाद्य सामान, दूध, राशन, स्वास्थ्य सेवाओं को जारी रखा गया है. वहीं दूसरी ओर शराब की दुकानों को बंद करने का आदेश दिया गया है. शराब की दुकानें बंद होने की वजह से लोग शराब के पाने के लिए नए नए तरीके अपना रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शराब तस्करों ने जरूरी सामानों की डिलीवरी के नाम पर स्पेशल पास बनवा लिए हैं और उसी की आड़ में लोगों को तीन गुना अधिक कीमत पर शराब की तस्करी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: POMIS: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में निवेश से हर महीने होगी मोटी इनकम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन के बाद से तकरीबन 18 लोगों को शराब की तस्करी के आरोप में पकड़ा था. उस दौरान उन तस्करों के पास से काफी मात्रा में शराब बरामद हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ समय पहले शराब तस्करों ने फेसबुक पर विज्ञापन भी होम डिलीवरी के लिए दिया था. उस विज्ञापन में मोबाइल नंबर भी दिया गया था. उस नंबर पर कॉन्टैक्ट करके शराब की होम डिलीवरी कराने का दावा किया जा रहा था.