J&K से 370 हटाने की आलोचना करने वाली ब्रिटिश सांसद की भारत एंट्री पर लगा 'बैन'

News State Bureau  |   Updated On : February 17, 2020 05:43:34 PM
J&K से 370 हटाने की आलोचना करने वाली ब्रिटिश सांसद की भारत एंट्री पर लगा 'बैन'

ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम्स (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 का दर्जा खत्म करने की आलोचना करने वालीं ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम्स (Debbie Abrahams)को भारत आने की मंजूरी नहीं दी गई. सोमवार को ब्रिटेन की लेबर पार्टी की सांसद डेबी अब्राहम्स को दिल्ली एयरपोर्ट से ही वापस भेज दिया गया. जिस पर डेबी अब्राहम्स ने सरकार के फैसले पर सवाल उठाए हैं.

डेबी अब्राहम्स ने बताया, 'मेरा ई-वीजा रिजेक्ट कर दिया गया.' उन्होंने बताया कि सुबह करीब 9 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची थीं. एयरपोर्ट पर उनसे कहा गया कि पिछले साल अक्टूबर में जारी किया गया उनका ई-वीजा जो अक्टूबर 2020 तक मान्य था, रद्द कर दिया गया है.'

उन्होंने बताया कि उनके साथ एक अपराधी की तरह सलूक किया गया और उन्हें निर्वासित सेल में ले जाया गया.

उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर आगे कहा, 'मैं अपनी भारतीय रिश्तेदारों से मिलने जा रही थी, मेरे साथ हिंदुस्तानी स्टाफ मेंबर भी थे. मैंने राजनीतिक आवाज सिर्फ ह्यूमन राइट्स के लिए उठाई. मैं अपनी सरकार के खिलाफ इस मसले पर सवाल उठाती रहूंगी.'

इसे भी पढ़ें:जयपुर में ED की बड़ी कार्रवाई, अलग-अलग छापे में सोना-चांदी समेत करोड़ों रुपये जब्त

अपराधियों की तरह किया गया सलूक

लेबर पार्टी की सांसद डेबी अब्राहम्स ने आगे कहा कि उनके साथ एक अपराधी की तरह सलूक किया गया. उन्हें निर्वासित सेल में ले जाया गया.

ई-वीजा रद्द होने की वजह से दिल्ली में प्रवेश करने की नहीं दी गई अनुमति 

वहीं गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम का ई-वीजा रद्द कर दिया गया था, इसलिए उन्हें आज दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई थी (जब वह सुबह 9 बजे दुबई से एमिरेट्स की उड़ान पर इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची थीं). उन्हें समय पर और नियत प्रक्रिया से सूचित किया गया.

बता दें कि डेबी अब्राहम्स ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने की आलोचना की थी. 5 अगस्त को उन्होंने इसके खिलाफ कई ट्वीट किए थे.

First Published: Feb 17, 2020 05:16:55 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो