logo-image

अन्ना हजारे ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, लिखा- लोकपाल की नियुक्ति नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन

समाजसेवी अन्ना हजारे ने लोकपाल की लड़ाई के लिए फिर से हुंकार भरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने लिखा है कि पहले भी मोदी सरकार को उन्होंने चिट्ठियां लिखी हैं।

Updated on: 30 Aug 2017, 03:37 PM

नई दिल्ली:

समाजसेवी अन्ना हजारे ने लोकपाल की लड़ाई के लिए फिर से हुंकार भरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने लिखा है कि पहले भी मोदी सरकार को उन्होंने चिट्ठियां लिखी हैं। लेकिन, उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। अब वे सरकार को जगाने के लिए फिर से आंदोलन करेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अन्ना हजारे आंदोलन की शुरुआत अगले साल जनवरी में कर सकते हैं। इसके लिए वे फिर से दिल्ली ही चुनेंगे।

बता दें कि इस साल मार्च में अन्ना ने लोकपाल की नियुक्ति को लेकर मोदी सरकार को चेताया था। उन्होंने कहा कि 3 तीन साल बाद भी सरकार ने इस नियुक्ति को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई।

और पढ़ें: पाक अधिकृत कश्मीर में विरोध प्रदर्शन पर पुलिस ने लड़कियों पर भांजी लाठियां, 15 घायल

बता दें कि इसके पहले भी अगस्त 2011 में यूपीए सरकार के दौरान अन्ना हजारे ने दिल्ली के रामलीला मैदान में अनशन किया था।

इस दौरान पूरे देश ने उन्हें समर्थन दिया था। केंद्र सरकार को आखिर में उनके आगे झुकना पड़ा था। अन्ना ने लिखा चिट्ठी में जिसमें सरकार से मिली निराशा के बारे में उन्होंने जिक्र करके आंदोलन की चेतावनी दी है।

इस चिट्ठी में अन्ना ने स्वामीनाथन आयोग के बारे में भी जिक्र किया है। उन्होंने केंद्र सरकार को दो टूक लिखा है कि वे जब तक लोकपाल की नियुक्ति नहीं हो जाती और स्वामीनाथन आयोग लागू नहीं हो जाता उनकी लड़ाई जारी रहेगी।

और पढ़ें: गर्भवती महिला के ऑपरेशन में भिड़े डॉक्टर्स, राजस्थान हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान