logo-image

कोरोना से निपटने के लिए एक्शन में आए अमित शाह, बैठक में सभी राजनैतिक दलों से मांगे सुझाव

इस बैठक में शामिल होने के लिए आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार गृह मंत्रालय पहुंच गए हैं

Updated on: 15 Jun 2020, 11:49 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह एक्शन में आ गए हैं. आज यानी सोमवार को अमित शाह सभी राजनैनित दलों के साथ अहम बैठरक कर रहे हैं. इस बैठक में शामिल होने के लिए आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार गृह मंत्रालय पहुंच गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमित शाह दिल्ली के सभी राजनैतिक दलों से कोरोना के खिलाफ तैयारी पर सुझाव मांगें रहे हैं. 

अमित शाह की दिल्ली के सभी राजनैतिक दलों के साथ बैठक जारी है. इस बैठक में कांग्रेस ने सुझाव दिया है कि कोरोना टेस्ट हर किसी को उपलब्ध करवाना चाहिए इसी के साथ कंटेनमेंट जोन में रहने वाले परिवारों को और कोरोना से प्रभावित परिवारों को 10 हजार रुपए दिए जाने चाहिए. कांग्रेस ने इस बैठक में ये भी सुझाव दिए हैं हेल्थ वर्कर्स की कमी रह ने के कारण मेडिकल की पढ़ाई कर रहे 4th ईयर के छात्रों को भी नॉन परमनेंट रेजिडेंट डॉक्टर्स के हिसाब में मदद लेनी चाहिए.

इससे पहले रविवार को गृहमंत्री ने रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की. बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद रहे. गौरतलब है कि दिल्ली में रविवार को कोविड -19 (COVID-19) के सर्वाधिक 2,224 नए मामले सामने आए जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 41,000 के पार चला गया. वहीं, राजधानी में कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या 1,327 तक पहुंच गई. राष्ट्रीय राजधानी में एक दिन में सामने आए ये सर्वाधिक मामले हैं.

दिल्ली में लगातार तीसरे दिन रविवार को 2,000 से अधिक नए मामले सामने आए. इसके पहले बीते 12 जून को सर्वाधिक 2,137 नए मामले सामने आए थे. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोविड-19 से 56 लोगों की मौत हो चुकी है. बुलेटिन के मुताबिक रविवार को कोरोनावायरस (Corona Virus) के चलते मृतक संख्या बढ़कर 1,327 तक पहुंच गई और संक्रमण के कुल मामले 41,182 तक पहुंच गए. 24,032 मरीजों का इलाज चल रहा है. घरों में पृथक रह रहे कोविड-19 के मरीजों की संख्या 20,793 है. बुलेटिन में बताया गया कि 695 मरीज आईसीयू में हैं और 182 वेंटीलेटर पर हैं.