logo-image

अतीक-अशरफ की हत्या को लेकर Al-Qaeda की धमकी, पुलिस छानबीन में जुटी

माफिया अतीक-अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या को लेकर आतंकी संगठन अल-कायदा ने धमकी दी है. संगठन ने एक सात पन्नों की मैग्जीन के जरिए इसे अंजाम दिया है

Updated on: 21 Apr 2023, 11:00 PM

highlights

  • सात पन्नों की मैग्जीन के जरिए इसे अंजाम दिया है
  • पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है
  • यूपी ने संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा को दुरस्त कर दिया है

नई दिल्ली:

माफिया अतीक-अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या को लेकर आतंकी संगठन अल-कायदा ने धमकी दी है. संगठन ने एक सात पन्नों की मैग्जीन के जरिए इसे अंजाम दिया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. गौरतलब है कि माफिया अतीक और भाई अशरफ अहमद की हत्या 15 अप्रैल को प्रयागरात में तीन युवकों द्वारा कर दी गई थी. तीन युवकों में अरुण मौर्या, सनी लवलेश तिवारी ने माफिया की गोलियों से छलनी कर दिया था. तीनों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस हत्याकांड की पड़ताल कर रही है.  

यूपी ने संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा को दुरस्त कर दिया

अल कायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट (AQIS) की धमकी के बाद यूपी ने संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा को दुरस्त कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अलकायदा ने ईद संदेश में यह धमकी दी. उसने अपने लेख में अतीक और अशरफ को शहीद घोषित किया. इस मैग्जीन में मुस्लिमों को आजाद कराने जैसी बात कही गई. गौरतलब है कि अतीक और अशरफ दोनों को पुलिस मेडिकल चेकअप कराने के लिए ले जा रही थी. इसी दौरान उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं गईं. बाद में तीनों युवकों ने हथियार फेंककर सरेंडर कर दिया. 

ये भी पढ़ें: महिला ने दस मिनट में कमा लिए 233 करोड़ रुपये, इस शेयर ने कर दिया मालामाल

ईद के मौके शांति बनाने के लिए तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था 

यूपी पुलिस ने ईद के मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है. अतीक अहमद हत्याकांड को लेकर कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए चौकसी बढ़ा दी गई है. पुलिस अतीक और अशरफ के गुर्गो को पकड़ने की कोशिश में जुटी है. पुलिस अतीक के बेटों, वकीलों और रिश्‍तेदारों आदि के फोन कॉल की जांच में जुटी है. इस तरह से हत्याकांड की कड़ियों को जोड़ने में मदद मिलेगी.