logo-image
लोकसभा चुनाव

राजस्थानः बाड़मेर में वायुसेना का मिग 21 विमान दुर्घटनाग्रस्त, देखें VIDEO

राजस्थान के बाड़मेर जिले के भुटरिया गांव के पास बुधवार शाम को वायुसेना का एक मिग 21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. खबरों के मुताबिक इस हादसे में मिग विमान उड़ा रहे दोनों पायलट की मौत हो गई है. हादसे की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. इसके साथ ही वायुसेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. फिलहाल, हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

Updated on: 28 Jul 2022, 11:19 PM

जयपुर:

राजस्थान के बाड़मेर जिले के भुटरिया गांव के पास बुधवार शाम को वायुसेना का एक मिग 21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. खबरों के मुताबिक इस हादसे में मिग विमान उड़ा रहे दोनों पायलट की मौत हो गई है. हादसे की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. इसके साथ ही वायुसेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. फिलहाल, हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है. बताया जा रहा है कि मिग विमान अपनी रूटीन फ्लाइट में था और इसी दौरान यह हादसा हो गया. वायुसेना में हादसे के जांच के आदेश दे दिए हैं. 

विमान गिरने से कुछ घरों में लगी आग
जहां विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, वहां कुछ झोपड़ियां और अन्य कच्चे घर मौजूद है. लिहाजा, विमान के गिरने और दूर-दूर तक घसीटे जाने की वजह से इन घरों में आग लग गई. हालांकि, इस दौरान पायलट के अलावा किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. ग्रामीणों ने मिट्टी और पानी की मदद से विमान और घरों में लगी आग को बुझाया.

ये भी पढ़ेंः 'राष्ट्रपत्नी' विवाद पर अधीर चौधरी की सफाईः बोले-मैं बंगाली हूं, हिंदी अच्छी नहीं होने से गलती हो गई


बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी की वजह से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही ये फाइटर प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सूत्रों के मुताबिक, विमान ने बाड़मेर के उत्तरलाई एयरबेस से उड़ान भरी और अचानक विमान नीचे गिरने लगा. इस दौरान पायलट ने होशियारी दिखाई और विमान को आबादी वाले इलाके से दूर ले गया. हालांकि, चश्मदीद ग्रामीणों ने बताया कि दोनों पायलट की मौत हो गई है. हादसे को लेकर वायुसेना या प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.