logo-image

सांसद संजय सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ खुद भी किया श्रमदान

तिरंगा शाखा के तत्वाधान में आप सांसद संजय सिंह ने गाजियाबाद के हिंडन हिंडन घाट पर कार्यकर्ताओं के साथ स्वच्छ सरोवर अभियान चलाया. संजय सिंह इस अभियान में चौथी बार शामिल हुए हैं.

Updated on: 07 Aug 2022, 08:57 PM

गाजियाबाद:

तिरंगा शाखा के तत्वाधान में आप सांसद संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) ने गाजियाबाद के हिंडन हिंडन घाट पर कार्यकर्ताओं के साथ स्वच्छ सरोवर अभियान चलाया. संजय सिंह इस अभियान में चौथी बार शामिल हुए हैं. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार केवल दिखावा करती है और उनकी सभी योजनाएं सिर्फ कागज़ों तक सीमित हैं. उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने जो करोड़ों रुपये गंगा सफाई अभियान के नाम पर पारित किया उसका परिणाम ज़मीनी स्तर पर नज़र नहीं आ रहा, इसलिए स्पष्ट है की सारा पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया. 

सांसद संजय सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश में पिछले छह हफ्ते से तिरंगा शाखा का अभियान चल रहा है और चार हफ्ते से हिंडन नदी पर स्वच्छ सरोवर अभियान चल रहा है. उन्होंने कहा कि नदियों को बचाना हर भारतीय की ज़िम्मेदारी है, लेकिन जिस तरह का कूड़ा करकट और गंदगी नदियों में जमा हो रही है वो चिंता का विषय है.

संजय सिंह ने कहा कि तिरंगा शाखा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपनी ज़िम्मेदारी समझते हुए हिंडन घाट, गोमती नदी, प्रयागराज और काशी के घाट पर गंगा मैय्या की सफाई करेंगे. उन्होंने कहा कि नदियां हमारी जीवन रेखा हैं और इसकी सफाई न होने पर सरकारों को शर्म आनी चाहिए. हमको स्वयं ये संकल्प लेना होगा कि अब हम नदियों की सफाई की ज़िम्मेदारी खुद लें. इसी के साथ उन्होनें जनता से भी अपील की है की सभी इस स्वच्छ सरोवर अभियान का हिस्सा बनें.