पासपोर्ट विवाद: ट्रोलिंग का शिकार हुईं सुषमा स्वराज, पोल शेयर कर पूछा- क्या आप ऐसे ट्वीट को सही मानते है?

उत्तर प्रदेश के एक जोड़े के पासपोर्ट विवाद को लेकर ट्रोल का शिकार हुईं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर एक पोल शेयर किया है।

  |   Updated On : July 01, 2018 01:16 PM
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

उत्तर प्रदेश के एक जोड़े के पासपोर्ट विवाद को लेकर ट्रोल का शिकार हुईं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर  पर एक पोल शेयर किया है।

इससे पहले विदेश मंत्री ने ट्रोल करने वाले कुछ ट्वीट को रीट्वीट कर सबके सामने रखा।

ट्विटर पर अपशब्द कहने वाले ट्वीट को लाइक करते हुए लिखा, 'मैं 17 से 23 जून के बीच भारत से बाहर थीं। मुझे नहीं मालूम कि मेरी गैर-मौजूदगी में क्या हुआ। खैर, मैं कुछ ट्वीट्स पर बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं मैं उन ट्वीट्स को आप सभी के साथ साझा कर रही हूं इसलिए मैंने उन्हें लाइक किया है।'

इसके बाद पोल शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, मैंने कुछ ट्वीट्स को लाइक किया है। कुछ दिनों से ये मेरे साथ हो रहा है। क्या आप ऐसे ट्वीट्स को जायज़ ठहराते हैं?

विदेश मंत्री के पोल पर 76 हज़ार लोगों ने जवाब दिया। उनके ट्वीट को चार हाज़र से ज्यादा बाद रीट्वीट किया गया है। इस पोल के परिणाम में साणे आया कि 59 फ़ीसदी लोग इससे सहमत नहीं है और 41 फीसद लोग ट्रोल करने वाले ट्वीट्स से सहमत है।

पासपोर्ट मामले को लेकर सुषमा स्वराज के खिलाफ काफी आपत्तिजनक ट्वीट्स किए गए। कुछ यूजर्स ने उनपर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाया था।

इस मामले पर सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने एक स्क्रीनशॉट शेयर कर सबके सामने रखा। यूजर ने ट्वीट कर लिखा था 'आज रात जब वह घर आएं तो आप उन्‍हें पीट कर समझाएं कि मुस्लिम तुष्‍टीकरण न करें.. उन्हें बताएं मुस्लिम बीजेपी को कभी वोट नहीं देंगे।'

बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर और सिंगर विशाल ददलानी ने उत्तर प्रदेश के एक जोड़े के पासपोर्ट विवाद को लेकर ट्रोल का शिकार हुईं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के समर्थन में उतरे थे।

क्या है मामला ? 

पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा पर आवेदक तन्वी सेठ ने बदसलूकी का आरोप लगाया था। तन्वी सेठ के मुताबिक जब वह अपना आवेदन लेकर विकास मिश्रा के पास गई तो उन्होंने मुस्लिम से शादी करने को लेकर व्यक्तिगत कमेंट किए, जब तन्वी सेठ ने इसका विरोध किया तो विकास मिश्रा ने उनके साथ बदसलूकी भी की। 

तन्वी सेठ ने इस पूरे मामले की शिकायत ट्विटर के जरिए विदेश मंत्रालय से की थी। घटना की जानकारी होते ही विदेश मंत्रालय ने त्वरित कार्रवाई कर लखनऊ कार्यालय से रिपोर्ट मांगी थी, जिसके बाद विकास मिश्रा का तबादला गोरखपुर करने के साथ आनन-फानन में तन्वी सेठ और अनस सिद्दीकी का पासपोर्ट जारी कर दिया गया था।

First Published: Sunday, July 01, 2018 12:47 PM

RELATED TAG: Sushma Swaraj, Sushma Swaraj Trolled, Passport Matter, Twitter Poll,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो