logo-image

केंद्रीय मंत्री तोमर का विवादित बयान, मोदी और कांग्रेस नेताओं में मूंछ और पूंछ के बाल जितना फर्क

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर उनपर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेताओं के बीच उतना ही अंतर है, जितना कि मूंछ और पूंछ के बाल में होता है।

Updated on: 02 Jan 2018, 12:27 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर उनपर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेताओं के बीच उतना ही अंतर है, जितना कि मूंछ और पूंछ के बाल में होता है।

तोमर शिवपुरी जिले के कोलारस में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

गुजरात विधानसभा चुनाव में तीन युवा नेताओं हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी और अल्पेश ठाकोर की सहायता से विपक्ष की तरफ से बीजेपी को दी गई चुनौती पर कार्यकर्ताओं को उदाहरण दे रहे थे।

हालांकि उन्होंने किसी भी नेता का नाम नहीं लिया लेकिन उनका इशारा राहुल गांधी की ओर ही था। गुजरात में बीजेपी ने छठी बार सरकार बनाई है और कांग्रेस को एक बार फिर विपक्ष में बैठना पड़ा।

उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेताओं के बीच मूंछ और पूंछ के बाल जैसा अंतर है। इस अंतर को कांग्रेस नहीं पाट पाएगी।'

हालांकि, जब तोमर से इस मामले में उनका रूख स्पष्ट करने के लिए काहा गया तो उन्होंने कहा, 'मैंने किसी का नाम नहीं लिया है। मैं मोदी जी के व्यक्तित्व एवं कांग्रेस नेताओं के व्यक्तित्व में जो फर्क है, उसके बारे में बोल रहा था।'

गुजरात एवं उत्तर प्रदेश के चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव से समझौता कर चुनाव लड़ा। उन्हें उम्मीद युवाओं का साथ मिलेगा। लेकिन वहां पर हार हुई। इसके बाद गुजरात में भी तीन युवा लड़कों का साथ लेकर चुनाव लड़ा।

और पढ़ें: आतंकी हाफिज के संगठनों की फंडिंग पर पाक सरकार ने लगायी रोक

तोमर ने कहा, कांग्रेस एक परिवार की पार्टी है। वहां पर एक ही परिवार का अध्यक्ष बन सकता है, लेकिन भाजपा में एक चाय बेचने वाला गरीब परिवार का बालक प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंच सकता है।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ऐसा नहीं है कि कांग्रेस में कोई योग्य नेता नहीं हैं। लेकिन परिवारवाद की राजनीति के चलते दूसरे नेताओं को मौका ही नहीं मिलता।

तोमर के बयान पर कांग्रेस ने नाराज़गी जताते हुए प्रधानमंत्री से सफाई की मांग की है। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'मुझे समझ नहीं आता है कि अनुभवी नेता भी इस तरह की बात कर रहे हैं। इससे संसद की गरिमा नष्ट होती है। प्रधानमंत्री को सफाई देनी चाहिेये और ऐसे बयान देने से रोकना चाहिये।'

और पढ़ें: नए साल पर ट्रंप की पाकिस्तान को फटकार, कहा- हमें बेवकूफ मत समझो