कैंसर से जूझ रहे सीएम मनोहर पर्रिकर एम्स से डिस्चार्ज, एयर एंबुलेंस से ले जाया गया गोवा

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर रविवार को दिल्ली से गोवा में लौट सकते हैं. एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी

News State Bureau  |   Updated On : October 14, 2018 03:40 PM
मनोहर पर्रिकर (फाइल फोटो)

मनोहर पर्रिकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर रविवार को दिल्ली से गोवा एयर एंबुलेंस लौट गए हैं. गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को रविवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से डिस्चार्ज कर दिया गया. एम्स के एक अधिकारी ने कहा, "पर्रिकर की हालत रविवार सुबह बिगड़ गई थी और उन्हें इंटेन्सिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती करा दिया गया था. अधिकारी ने कहा कि इसके बाद उन्हें आईसीयू और अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. 

अग्न्याशय की बीमारी के इलाज के लिए पर्रिकर को 15 सितंबर को दिल्ली के प्रमुख अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था. मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी ने कहा, 'मुख्यमंत्री को एक विशेष विमान से रविवार को गोवा लाया जा सकता है. अस्पताल में उनका इलाज कर रहे डॉक्टर रविवार की सुबह प्रमाणित करेंगे कि वह घर लौटने के लिए स्वस्थ हैं या नहीं.' उन्होंने बताया कि अगर पर्रिकर गोवा लौटते हैं तो वह पणजी में अपने निजी आवास में ही रहेंगे.

अपनी खराब सेहत के चलते मुख्यमंत्री कार्यालय में अनुपस्थिति के दौरान सरकार के सुचारू रूप से काम करने के तरीकों पर चर्चा के लिए शुक्रवार को पर्रिकर ने भाजपा की गोवा इकाई की कोर कमिटी के सदस्यों एवं गठबंधन सहयोगी दलों के मंत्रियों से एम्स में मुलाकात की थी.

उन्होंने लंबित विकास कार्यों की भी समीक्षा की और अपने कुछ विभागों का कार्यभार मंत्रिमंडल के कुछ साथियों को बांटे जाने पर चर्चा की. हालांकि पर्रिकर से अलग से मुलाकात करने वाले सत्तारूढ़ भाजपा एवं उसकी सहयोगी पार्टी के नेताओं ने राज्य के नेतृत्व में किसी भी तरह के बदलाव से इनकार किया है.

पर्रिकर फरवरी के मध्य से ही बीमार हैं और उनका गोवा, मुंबई एवं अमेरिका के अस्पतालों समेत कई अलग-अलग अस्पतालों में इलाज हुआ है.

उधर, केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री श्रीपद नाईक ने कहा कि बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को फिलहाल कुछ समय तक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में रहना चाहिए था और गोवा लौटने के बजाए अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए था। श्रीपद ने पर्रिकर के गोवा आने के बारे में कहा, "मुझे यह खबर मिली। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है। मैंने दो दिन पहले उनसे मुलाकात की थी। उनका स्वास्थ्य पिछले 15 दिनों में बेहतर हुआ है, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें कुछ दिन और एम्स में रहना चाहिए था।"

और पढ़ें : यूपी : एनकाउंटर करने गई पुलिस की नहीं चली पिस्टल, मुंह से निकाली ठांय-ठांय की आवाज, देखें VIDEO

First Published: Sunday, October 14, 2018 11:22 AM

RELATED TAG: Manohar Parrikar, Aiims, New Delhi, Bjp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो