logo-image

पीएम मोदी पर इमरान खान की टिप्पणी से भड़की कांग्रेस, कहा- सूप बोले तो बोले, छलनी क्या बोले

भारत के अमेरिका में पाकिस्तान के विदेश मंत्री के साथ होने वाले बैठक को रद्द करने के बाद वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान के भारत के पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना करने और विवादित टिप्पणी करने के बाद बीजेपी के अलावा मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी करारा जवाब दिया है।

Updated on: 23 Sep 2018, 08:47 AM

नई दिल्ली:

भारत के अमेरिका में पाकिस्तान के विदेश मंत्री के साथ होने वाले बैठक को रद्द करने के बाद वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान के भारत के पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना करने और विवादित टिप्पणी करने के बाद बीजेपी के अलावा मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी करारा जवाब दिया है। पाकिस्तान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, इमरान खान पाकिस्तान की सेना और आईएसआई के मुखौटे हैं और उन्हें भारत की सरकार और प्रधानमंत्री के बारे में अपशब्द कहने का कोई अधिकारी नहीं है।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के बारे में हम सिर्फ यही कहेंगे सूप बोले तो बोले, छलनी क्या बोले जिसमें एक हजार छेद है। जो देश आतंकवाद का जन्मदाता है उस पाकिस्तान को कोई अधिकार नहीं है कि वो भारत सरकार और प्रधानमंत्री के बारे में अपशब्द बोले। यह हमें कभी स्वीकार नहीं हो सकता।

सुरजेवाला यहीं नहीं रुके और कहा, भारत एक ऐसा देश हैं जहां हमेशा शांति और भाईचारा पनपा है जबकि पाकिस्तान ने सिर्फ आतंकवाद को ही बढ़ावा दिया है।

और पढ़ें- आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा, पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरूरत

क्या कहा था इमरान खान ने

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से बातचीत शुरू करने के लिेए नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत सरकार को चिट्ठी लिखी थी जिस पर यहां से भी सकारात्मक जवाब दिया गया था। लेकिन सीमा पर बीएसएफ जवान की निर्मम हत्या और पाकिस्तान में आतंकी बुरहान वानी पर डाक टिकट जारी करने के बाद भारत की तरह से वार्ता रद्द कर दी गई। इससे बौखलाए इमरान खान ने ट्वीट कर लिखा, शांति बहाली के लिए शांति वार्ता की शुरुआत की मेरी पहल पर भारत के अहंकारी और नकारात्मक जवाब से बेहद निराश हूं। हालांकि मैं अपनी पूरी जिंदगी ऐसे छोटे लोगों से मिला हूं जो बड़े दफ्तरों पर ऊंचे ओहदे पर बैठे हैं लेकिन उनके पास आगे तक देख सकने के लिए दूरदर्शी सोच का अभाव है।'

और पढ़ें- ओलांद ने भारत के प्रधानमंत्री को चोर कहा, नरेंद्र मोदी मौन क्यों: राहुल गांधी

वहीं बीजेपी ने भी इमरान खान पर हमला बोलते हुए कहा उनसे और कोई उम्मीद रखी भी नहीं जा सकती है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, जो अपने देश की सेना के निर्देश पर प्रधानमंत्री के पद पर बैठा है। उन्होंने कहा, जब तक हमारे सैनिकों की हत्या की जाती रहेगी तब तक पाकिस्तान के साथ कोई बातचीत नहीं होगी।