logo-image

गणतंत्र दिवस पर तबाही मचाने को दिल्ली में घुस चुके हैं आतंकी, पढ़ें अब तक की अन्‍य खबरें एक Click पर

आज खबर कट टू कट में पढ़ें अब तक की रोचक खबरें. जानें कहां एक बेरहम मां ने मासूम को जिंदा दफना दिया तो कहां उधार के पैसे मांगने पर काट दिए गए दोनों हाथ.

Updated on: 22 Jan 2019, 10:14 AM

नई दिल्‍ली:

गणतंत्र दिवस के 4 दिन पहले आया अलर्ट वाकई सुरक्षा एजेंसियों के लिए चिंता का विषय है. इसमें ये कहा गया है कि राजधानी दिल्ली में 5-6 आतंकी दाखिल हो चुके हैं. कुछ आतंकी दो महीने पहले घुस चुके हैं. फिलहाल एजेंसियों को आतंकियों की लोकेशन का पता नहीं है. ये आतंकी लश्कर ए तैय्यबा और हिजबुल मुजाहिद्दीन के बताए जा रहे हैं.आतंकियों के पास भारी मात्रा में विस्फोटर सामग्री होने की आशंकी जताई जा रही है. सुरक्षा एजेंसियों की चिंता इसलिए भी ज्यागदा बढ़ गई है क्योंकि ये आतंकी फिदायीन भी हो सकते हैं . ऐसे में दिल्ली के सभी संवेदनशील इलाकों पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. इसके अलावा दिल्ली के बड़े मॉल्स, मल्किप्लेक्स, मंदिरों में भी सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता कर दिए गए हैं. दिल्ली पुलिस को भी पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया है साथ ही रात के वक्त गश्त बढ़ा दी गई है.

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुईं बेहद चौंकाने वाली घटना

सीसीटीवी कैमरे में जो तस्वीरें कैद हुई वो वाकई बेहद चौंकाने वाली हैं. पहले तो प्लेटफॉर्म पर सबकुछ साधारन ही दिख रहा है लेकिन तभी एक शख्स रेलवे ट्रैक की तरफ भागा.उसके पीछे पीछे एक और शख्स भागा लेकिन वो ट्रेन की चपेट में आते आते बच गया. दरअसल पहले ये चोर मोबाइल लेकर ट्रैक पर ट्रेन के सामने से भाग गया लेकिन फोन बचाने के लिए ये शख्स भी ट्रैक पर कूदा लेकिन लड़खड़ा कर नीचे गिर पड़ा. ये शख्स किसी तरह से ट्रेन की चपेट में तो आने से बच गया लेकिन चोर इसे ट्रेन की तरफ धक्का देकर भाग गया.ट्रेन के गुजरने के बाद वहां मौजूद लोगों ने जब इसी वहां पड़ा देखा तो प्लेटफॉर्म पर लेकर आए.गनीमत रही की इसकी जान बच गई.

पुलिस कस्टडी में पिटाई से मौत

युवक हत्या का आरोप लखनऊ पुलिस पर लगा है . 38 साल के रेहान के परिवार का आरोप है कि पुलिस कस्टडी में पिटाई की वजह से रेहान की तबियत बिगड़ी और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि पुलिस ने कार चोरी के आरोप में रेहान को 13 जनवरी को गिरफ्तार किया और दो दिन बाद 15 जनवरी को उसे घायल हालत में उसे बलराम अस्पताल में भर्ती करवाया गया.19 जनवरी को डॉक्टरों ने उसे ट्रॉमा सेंटर भर्ती कर दिया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए पूरा वाराणसी सज-धज कर तैयार 

तीन दिन के प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए पूरा वाराणसी सज-धज कर तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज 15 वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे.ऐसा पहली बार होगा, जब तीन दिन का ये कार्यक्रम नौ जनवरी के बजाय 21 से 23 जनवरी को आयोजित किया जा रहा है, ताकि इस कार्यक्रम में पहुंचे लोग इलाहाबाद के कुंभ मेले में जा पाएं और गणतंत्र दिवस परेड भी देख सकें. मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे, जबकि नार्वे के सांसद हिमांशु गुलाटी विशिष्ट अतिथि होंगे. प्रवासी भारतीय दिवस पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का सपना था. साल 2003 में इसका आगाज़ नौ जनवरी को हुआ था.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली बंगाल में

मंगलवार से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बंगाल रैली पर हैं. लेकिन प्रशासन ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर उनके हेलीकॉप्टर की लैंडिंग की अनुमति नहीं दी। इस बात को लेकर विवाद चल ही रहा था कि कुछ देर बाद ही डीएम ने अमित शाह की प्रस्तावित रैली का स्थान भी निरस्त कर दिया। विवाद बढ़ने पर जिला प्रशासन ने अमित शाह के हेलिकॉप्टर को उतरने की अनुमति दे दी। लेकिन अभी रैली के स्थान को लेकर उहापोह की स्थिति बनी हुई है। उधर सीएम ममता बनर्जी ने इस पूरे मामले को सियासी रंग देने की बात को बेबुनियाद बताया है.


होटल के गेट पर तबाही मचा रहा जेसीबी

इस मिनी जेसीबी को देखिए कैसे ये इस होटल के गेट पर तबाही मचा रहा है. दरअसल इस तबाही की वजह है इसके अंदर बैठे ड्राइवर का गुस्सा. ये शख्स इतना गुस्से में है कि ये बिना किसी अंजाम की परवाह किए होटल के गेट को तोड़ता हुआ अंदर की घुस गया और तबाही मचाता रहा.इसके सामने जो भी आया इसने तोड़ दिया. बता दें कि ये शख्स इसी वजह से गुस्से में है क्योंकि इस होटल में इसका 600 पाउंड यानी करीब 55000 रुपये का बकाया है और मालिक कई दिनों से इसके पैसे रोककर रखा है. ये वीडियो सोशल साइट्स पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसे देखकर तरह तरह की प्रतिक्रिय़ा दे रहे हैं

कई चुनावों में हैक हुए थे ईवीएम

भारतीय मूल के अमेरिकी टेक एक्सपर्ट सैय्यद शुजा ने लंदन में प्रेस कांफ्रेंस कर ये दावा किया कि 2014 से लेकर 2015 के कई चुनावों में ईवीएम को हैक किया गया था. ..शुजा का दावा है कि ईवीएम को ट्रांसमीटर के जरिए हैक किया जा सकता है. हालांकि चुनाव आयोग ने ईवीएम हैकॉथन को सिरे से खारिज कर दिया है. लंदन में हुई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन (यूरोप) ने आयोजित किया था..इस दौरान कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल भी मौजूद थे. सिब्बल की मौजूदगी पर बीजेपी सवाल कर रही है .
वहीं कांग्रेस का कहना है कि सिब्बल पार्टी के नुमाइंदे की हैसियत से वहां मौजूद नहीं थे. कांग्रेस पार्टी हैकर के दावे को ईवीएम मशीन की विश्वसनीयता से जोड़ रही है

मंच पर भिड़ गए कांग्रेस के दो नेता

मंच पर भिड़ गए कांग्रेस के दो नेता. एक नेता ने दिया धक्का तो दूसरे के समर्थकों ने कर दिया हंगामा. तस्वीरें एमपी के शहडोल की हैं हैं. जहां प्रभारी मंत्री ओंकार सिंह दौरे पर आए थे. मंत्रीजी मंच की ओर बढ़ रहे थे. तभी ज़िला अध्यक्ष आज़ाद बहादुर ने अपनी ही पार्टी के नेता हनुमान मिश्रा को दे दिया धक्का.बताया जा रहा है जिला अध्यक्ष, हनुमान मिश्रा के मंत्रीजी के साथ चलने से नाराज़ थे..जिला अध्यक्ष के इस धक्के से कार्यक्रम में हंगामा मच गया..हनुमान मिक्षा के समर्थक बवाल करने लगे और मंत्रीजी दोनों को समझाने में लगे रहे.

डायरेक्ट कैश ट्रांसफर पर विचार

मोदी सरकार किसानों का वित्तीय बोझ कम करने के लिए सब्सिडी की जगह डायरेक्ट कैश ट्रांसफर पर विचार कर ही है. दावा किया जा रहा है कि किसानों को इनकम सपोर्ट के रूप में हर साल प्रति हेक्टेयर 15000 रुपये देने पर काम चल रहा है। सरकार उर्वरक खर्च समेत सभी कृषि सब्सिडी को मिलाने पर विचार कर ही है. योजना को पूरी तरह लागू करने के बाद 70 हजार करोड़ रुपये सालाना अतिरिक्त खर्च हो सकता है, लेकिन सवाल ये है कि आखिर सरकार के खज़ाने में क्या इतनी रकम है कि वो किसानों को चुनाव से पहले इस तरह का गिफ्ट दे सके. कुछ जानकार दावा कर रहे हैं कि वित्तीय घाटे के लक्ष्य को पार कर जाने की वजह से इस साल सरकार के पास खर्च के लिए अधिक रकम नहीं है। लेकिन स्मॉल सेविंग्स पूल के जरिए सरकार कुछ रकम जुटा सकती है। अंतरिम डिविडेंड के रूप में सरकार को रिजर्व बैंक से भी अतिरिक्त फंड मिलने की उम्मीद है।

माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के ठीक पहले पेश होने वाले इस बजट में इन्कम टैक्स पेयर्स को कुछ राहत मिल सकती है. इसके अलावा, पेंशनरों और किसानों को लेकर भी कुछ बड़ी घोषणाएं की जा सकती हैं। एक उम्मीद यह भी है कि होम लोन को लेकर सरकार कुछ रियायत का ऐलान करे. मिडिल क्लास को मोदी सरकार के इस आखिरी बजट से काफी उम्मीदें होंगी। विपक्ष ने बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को लगातार घेरा है। मुमकिन है कि सरकार युवाओं को लुभाने के लिए बजट में किसी ठोस नीति का ऐलान करे.


दिल्ली-एनसीआर के लोगों का पहले से ही सर्द हवाओं ने जीना दूभर कर दिया था ऊपर से रही-सही कसर सोमवार को हुई बारिश ने पूरी कर दी. सोमवार को दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में जोरदार बारिश हुई. जिसके चलते तापमान में भारी गिरावट हुई है. अचानक मौसम के इस बदले मिजाज ने जहां कपकपी बढ़ा दी है तो वहीं सर्द हवाएं लोगों का इम्तहान ले रही हैं

मां ने मासूम को जिंदा दफनाया

अपनी मासूम सी बच्ची को मौत के मुंह में धकेलने के बाद भी इसके चेहर पर एक शिकन तक नहीं है. दरअसल इस महिला को एक तांत्रिक ने बताया कि घर में परेशानी की वजह ये मासूम बच्ची है और तांत्रिक के कहने पर ही महिला ने बच्ची को जिंदा दफना दिया. हालांकि बच्ची के रोने की आवाज सुनकर लोगों ने उसे गड्ढे से समय रहते बाहर निकाल लिया और इस मासूम की जिंदगी बच गई. पुलिस ने इस मामले में तेजी दिखाते हुए आरोपी मां-बाप और तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है

उधार के पैसे मांगने पर काट दिए हाथ

दोनों हाथों में पट्टी बांधे इस शख्स को उधार को उधार के पैसे मांगने की कीमत अपने दोनों हाथों को गंवाकर चुकानी पड़ी. दरअसल इस शख्स ने गांव के एक दबंग को 30 हजार रुपये उधार दिए थे. जरूरत पड़ने पर जब ये पैसे मांगने गया तो दबंगो ने इसे पहले तो शराब पिलाई और फिर इसके दोनों हाथ काट दिए

मामला जौनपुर के पोखरा गांव का है. गांव के दबंग राम आसरे बिंद पर इस जघन्य अपराध का आरोप है..पीड़ित के भाई ने बताया कि जब वो 9 जनवरी को उनसे पैसे मांगने गए तो पहले तो दबंगो ने जमकर शराब पिलाई और फिर सुनसान इलाके पर ले जाकर धारदार हथियार से इनके दोनों हाथ काट दिए. आरोपी इन्हें बेहोशी की हालत में छोड़कर फरार हो गए. परिजनों ने सूचना पर पहुंचकर पीड़ित का इलाज कराया. और पुलिस में मामला दर्ज किया लेकिन आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है