BREAKING NEWS
  • Italy: ड्राइवर को आया इतना गुस्सा कि स्कूल बस में लगा दी आग, बाल- बाल बचे बच्चे- Read More »
  • BJP Candidates List: पश्‍चिम उत्‍तर प्रदेश की 40 सीटों पर उम्मीदवार तय, कल जारी हो सकती है लिस्‍ट- Read More »
  • होली पर आज बंद रहा शेयर बाजार, कल होगा हफ्ते का आखिरी कारोबारी दिन- Read More »

बिहार में नहीं कटेंगे केंद्रीय मंत्रियों के टिकट, जानें किसके खाते में कौन सीट आई

News state Bureau  |   Updated On : March 16, 2019 08:22 AM
पीएम नरेंद्र और नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र और नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:  

लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद टिकट की घोषणा में बीजेपी पिछड़ती नजर आ रही है. कांग्रेस ने जहां तीसरी लिस्‍ट जारी कर दी है, वहीं बीजेपी अभी एक भी उम्‍मीदवार घोषित नहीं कर सकी है. हालांकि पार्टी उम्‍मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने में जुटी है. बिहार की बात करें तो बीजेपी-जेडीयू-लोजपा के बीच सीटों का बंटवारा हो चुका है. गठबंधन के मुताबिक कई सांसदों का टिकट कट सकता है. दूसरी ओर, सभी केंद्रीय मंत्रियों को टिकट मिलना तय माना जा रहा है.

इस लिहाज से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह इस बार नवादा की जगह बेगूसराय से चुनाव लड़ेंगे. सीटों के बंटवारे के हिसाब से जदयू के खाते में वाल्मीकि नगर, झंझारपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, पूनिया, किशनगंज, कटिहार, मधेपुरा भागलपुर, गोपालगंज, सीवान, मुंगेर, नालंदा, गया, जहानाबाद, औरंगाबाद और कराकट सीटें आई हैं.

राम विलास पासवान की पार्टी लोजपा को हाजीपुर, जमुई, समस्तीपुर वैशाली, खगड़िया और मुंगेर के बदले नवादा सीट मिली है. आपको बता दें कि इस बार सीटों के बंटवारे में जदयू के खाते में BJP की पुरानी सीट- जैसे गया, सिवान और भागलपुर गई है. जबकि दरभंगा सीट पर बात नहीं बन पाई. जदयू इस सीट पर भी चुनाव लड़ना चाहती थी.

बीजेपी की बात करें तो उसके खाते में पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम मुजफ्फरपुर, उजियारपुर, शिवहर, छपरा, महाराजगंज, अररिया, पूर्वी चंपारण, पश्‍चिमी चंपारण, बांका और बेगुसराय की सीटें आई हैं.

First Published: Saturday, March 16, 2019 08:22 AM

RELATED TAG: Loksabha Election 2019, Bjp, Jdu, Ljp, Nda,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो