logo-image
लोकसभा चुनाव

Sumati Singh: हादसे में बिगड़ गया था इस एक्ट्रेस का चेहरा, दो बार करवानी पड़ी सर्जरी

सुमति याद करते हुए बताती हैं कि हादसे के बाद वो रोज सुबह बाथरुम में बैठकर रोती थीं. खुद को आईने में देखना बंद कर दिया था.

Updated on: 12 Jul 2023, 10:58 AM

नई दिल्ली:

Sumati Singh Nose Surgery: टीवी एक्ट्रेस सुमति सिंह एक बार फिर चर्चा में हैं. हाल में सुमति सिंह ने अपनी नोज सर्जरी को लेकर दर्द बयां किया है. टीवी शो 'किस्मत की लकीरों से' में नजर आने वाली सुमति सिंह की जिंदगी एक हादसे के बाद बदल गई है. उनके कई साल बर्बाद हो गए. एक हादसे ने एक्ट्रेस का पूरा चेहरा खराब कर दिया है. इसके बाद उन्हें एक नहीं दो-दो बार सर्जरी करवानी पड़ी थी. सोशल मीडिया पर सुमति सिंह ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया है. 

कीर्ति के रोल से फेमस सुमति सिंह ने अपने नाक की सर्जरी के बारे में खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि एक बड़े एक्सीडेंट के बाद उन्हें दो बार नाक की सर्जरी करवानी पड़ी थी. इस हादसे के बाद उनकी जिंदगी खत्म सी हो गई थी. नाक टूट गई और वो टीवी का चेहरा होकर घर पर बैठ गई थीं. एक्ट्रेस के कई साल रोते-बिलखते गुजरे हैं. साल 2021 में जब सुमित सिंह 'अम्मा के बाबू के बेबी' शो में काम करती थीं. तब उनके साथ एक गंभीर हादसा हो गया था. अब दो साल बाद एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने इस घटना के बारे में विस्तार से बताया है. 

इंटरव्यू में सुमति ने बताया, 'उस दिन शूटिंग पूरी करने के बाद मैं अपनी दोस्त के साथ घूमने निकली थी. हमारे उस एरिया में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था. कंक्रीट मेटेरियल में मेरा पैर फंस गया था मैं तेजी से गिर पड़ी. मैं मुंह के बल गिरी थी जिसके बाद मेरी नाक में चोट लगी थी. मेरी नाक का बायां हिस्सा टूट गया था. जिसके वजह से मेरे नाक से खून बहने लगा था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

मेरी दोस्त मुझे पास के एक हॉस्पिटल ले गई. एक्स-रे के बाद पता चला कि उनकी नाक के अंदर की हड्डियां टूट गई हैं. डॉक्टर ने सर्जरी ही एकमात्र इलाज बताया था. एक्ट्रेस कहती हैं, 'यह मेरे लिए शॉकिंग था, क्योंकि मैं उस एक हिट टीवी शा का चेहरा था. वो शो ऑन एयर था. इस हादसे ने मुझे दिल और दिमाग से हिला दिया था.'

सुमति याद करते हुए बताती हैं कि हादसे के बाद वो रोज सुबह बाथरुम में बैठकर रोती थीं. खुद को आईने में देखना बंद कर दिया था. उनकी पहली सर्जरी सफल नहीं रही तो उन्हें दोबारा सर्जरी करवानी पड़ी. चेहरे से निशान नहीं गए. आज एक्ट्रेस धीरे-धीरे कमबैक करने की कोशिश कर रही हैं.