logo-image

Grammy Awards 2023 : Ricky Cage ने तीसरी बार अवॉर्ड अपने नाम कर बढ़ाया देश का मान, तो भारतीय फैशन डिजाइनर ने भी मौके पर लगाया चौका

संगीत जगत के लिए ग्रैमी अवॉर्ड्स (Grammy Awards) बहुत ही बड़ा इवेंट है. जो कोरोना महामारी के बाद इस साल लॉस एंजिल्स में आयोजित किया गया. इसकी मेजबानी ट्रेवर नूह ने की.

Updated on: 06 Feb 2023, 02:33 PM

highlights

  • कोरोना के बाद ग्रैमी अवॉर्ड्स का हुआ आयोजन
  • ग्रैमी अवॉर्ड्स 2023 में ये स्टार्स हुए पुरस्कृत
  • इन आर्टिस्ट्स ने ऊंचा किया भारत देश का मान

नई दिल्ली:

Grammy Awards 2023 : संगीत जगत के लिए ग्रैमी अवॉर्ड्स (Grammy Awards) बहुत ही बड़ा इवेंट है. जो कोरोना महामारी के बाद इस साल लॉस एंजिल्स में आयोजित किया गया. इसकी मेजबानी ट्रेवर नूह ने की. ग्रैम अवॉर्ड्स 2023 में भारतीय मूल के जाने-माने म्यूजिशियन रिकी केज (Ricky Cage) को सम्मानित किया गया. इसके अलावा तमाम विदेशियों को भी पुरस्कृत किया गया. इवेंट से विजोताओं की लिस्ट सामने आ गई है. जिस बारे में आज हम आपको बताएंगे. साथ ही आपको उस फेमस हॉलीवुड सिंगर के बारे में बताएंगे, जिन्होंने ग्रैम अवॉर्ड्स में इंडियन फैशन डिजाइनर गौरव गुप्ता (Gaurav Gupta) की ड्रेस स्टाइल की. 

रिकी केज
सबसे पहले भारत को गौरवान्वित करने वाले रिकी केज की बात कर लें, तो उन्हें साल 2023 में 'डिवाइन टाइड्स' के लिए बेस्ट इमर्सिव ऑडियो एल्बम की कैटेगरी में स्टीवर्ट के साथ यह अवॉर्ड दिया गया. आपको बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब रिकी को ग्रैमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया हो, बल्कि इससे पहले भी दो बार वो ग्रैमी अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं. 

हैरी स्टाइल्स
हैरी स्टाइल्स ने 'बेस्ट पॉप वोकल एल्बम' की कैटेगरी में अपने एल्बम 'हैरी हाउस' के लिए ग्रैमी 2023 अपने नाम किया. गौरतलब है कि उनका ये पहला ग्रैमी अवॉर्ड है. 

बियॉन्से
बियॉन्से ने अपने इस साल के ग्रैमी अवॉर्ड के साथ सबसे ज्यादा 30 अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड बना लिया है. अमेरिकन सिंगर बियॉन्से को इलैक्ट्रॉनिक रिकॉर्डिंग कैटेगरी में उनके सॉन्ग 'ब्रेक माय सोल' में बेस्ट डांस और 'प्लास्टिक ऑफ द सोफा' के लिए बेस्ट ट्रेडिशनल आर एंड बी परफॉर्मेंस की श्रेणी में ये अवॉर्ड दिया गया है. 

बैड बन्नी
बैड बन्नी ने ये अवॉर्ड अपने एल्बम 'उन वेरानो सिन टी' के लिए अपने नाम किया. उन्हें ये सम्मान 'बेस्ट म्यूजिका अर्बाना एल्बम' कैटेगरी के लिए दिया गया है. 

सैम स्मिथ और किम पेट्रास
दोनों स्टार्स को 'बेस्ट पॉप ड्यूओ' के लिए ग्रैमी पुरस्कार से नवाजा गया. यह अवॉर्ड उन्हें उनके सॉन्ग 'अनहोली' के लिए दिया गया है. 

बोनी रायट
बोनी ने अपने सॉन्ग 'जस्ट लाइक दैट' के साथ 'सॉन्ग ऑफ द ईयर' कैटेगरी में जगह बनाई और ये अवॉर्ड अपने नाम किया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Gaurav Gupta (@gauravguptaofficial)

अब आपको बताते चलें कि रिकी केज ने तो अवॉर्ड अपने नाम कर देश का मान बढ़ाया. वहीं, भारतीय फैशन डिजाइनर गौरव गुप्ता के लिए भी ये इवेंट काफी खास रहा. क्योंकि मशहूर अमेरिकन रैपर बेल्कैलिस मार्लेनिस अल्मानजार उर्फ कार्डी बी (Cardi B) ने इस इवेंट में गौरव गुप्ता (Gaurav Gupta) द्वारा डिजाइन की गई ड्रेस स्टाइल की. जिसकी तस्वीरें इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं.