logo-image

Shah Rukh Khan- Deepika Padukone: पठान को CBFC ने दिया U/A सर्टिफिकेट, फिल्म में किए गए 10 बदलाव

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण (Shah Rukh Khan- Deepika Padukone) की फिल्म पठान (Pathaan) का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Updated on: 06 Jan 2023, 11:00 PM

मुंबई :

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण (Shah Rukh Khan- Deepika Padukone) की फिल्म पठान (Pathaan) का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अब तक फिल्म के दो गाने रिलीज हो चुके हैं और दोनों ने दर्शकों के बीच जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है. हालांकि बेशरम रंग के बाद से फिल्म काफी विवादों में घिर गई है. वहीं अब सैंसर बोर्ड ने फिल्म में कुछ सीन्स हटाने की बात कही गई थी. सीबीएफसी ने फिल्म में 10 से अधिक कट लगाए हैं, जिसके बाद से फिल्म को U/A सर्टिफिकेट मिल गया है.

दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) स्टारर बेशरम रंग (Besharam) गाने में कम से कम 3 बदलाव किए गए हैं. "बहुत तंग किया" गीत के दौरान "साइड-पोज़ और बुट्टोक्स क्लोज-अप शॉट्स को हटा दिया गया है.

'रॉ' शब्द को 'हमारे' से बदल दिया गया है और 'लंगड़े लुल्ले' को हटाकर 'टूटे फूटे' कर दिया गया है.

'पीएमओ' शब्द को हटा दिया गया था और 'पीएम' शब्द को 13 अलग-अलग जगहों पर राष्ट्रपति या मंत्री के रूप में बदल दिया गया है. 

पठान को मिलेगा U/A सर्टिफिकेट

श्रीमती भारतमाता शब्द को हमारी भारतमाता में बदल दिया गया था और 'अशोक चक्र' को वीर पुरस्कार में बदल दिया गया है. एक संवाद में, स्कॉच शब्द को पेय में बदल दिया गया था और रूस के संदर्भ को भी हटा दिया गया था. सीबीएफसी ने फिल्म में 10 कट लगाए हैं और उसके बाद शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट मिला है. सर्टिफिकेट में बताया गया है, फिल्म की लंबाई 146 मिनट है. दूसरे शब्दों में, पठान 2 घंटे 26 मिनट लंबी है. वैसे अभी तक ये साफ नहीं है कि बेशर्म रंग गाने के रिलीज होने के बाद खूब बवाल मचाने वाली भगवा बिकिनी को हटाने को कहा गया है या नहीं.

ये भी पढ़ें-Ayushmann Khurana: चंडीगढ़ की सड़कों पर घूमते हुए नजर आए आयुष्मान, याद किए पूराने दिन

बता दें जब शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण का पहला गाना बेशरम रंग रिलीज हुआ था इसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया. कुछ को यह पेप्पी ट्रैक पसंद आया लेकिन कुछ ने दीपिका को भगवा और हरे रंग की बिकनी में आपत्तिजनक पाया. इंदौर में कुछ कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और दीपिका और शाहरुख के पुतले जलाए.यहां तक ​​कि मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बेशर्म रंग की रिलीज के कुछ दिनों बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए गाने में भगवा पोशाक के इस्तेमाल पर खुलकर आपत्ति जताई.  वहीं शाहरुख खान के वर्कफ्रंट की अगर बात करें तो निर्देशक एटली की नई फिल्म जवान में नयनतारा के साथ दिखाई देंगे और फिर निर्देशक राजकुमार हिरानी के साथ डंकी में तापसी पन्नू के साथ पहली बार सहयोग करेंगे. दोनों फिल्में अगले साल रिलीज होने वाली हैं.