logo-image

Rishi kapoor: जब इस सीन के लिए रणबीर कपूर ने ऋषि कपूर से मांगी थी सलाह, बोले-तुम राज कपूर...

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) बॉलीवुड के मशहूर एक्टर  में से एक हैं. फिल्म इंडस्ट्री से कपूर परिवार का बहुत पुराना नाता रहा है.

Updated on: 18 May 2023, 04:19 PM

नई दिल्ली:

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) बॉलीवुड के मशहूर एक्टर  में से एक हैं. फिल्म इंडस्ट्री से कपूर परिवार का बहुत पुराना नाता रहा है. पहले परदादा पृथ्वीराज कपूर उनके बाद ऋषि कपूर और फिर रणबीर कपूर बॉलीवुड में अपना सिक्का जाम चुके हैं. रणबीर फिल्मी एक्टिंग के दौरान बीच-बीच में अपने पिता से सलाह लेते रहते थे. ऋषि कपूर (Rishi kapoor) ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि रणबीर कपूर ने जब उनसे एक्टिंग के दौरान सलाह ली थी तो वो हैरान हो गए थे. 

आप की अदालत में एक बातचीत में, दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर ने बताया था कि रणबीर ने उन्हें एक्टिंग सलाह के लिए तभी बुलाया था जब उन्हें स्क्रीन पर लिप-सिंक करना था और इस दौरान कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था. पश्चिम के विपरीत, हिंदी फिल्म अभिनेता रिकॉर्ड किए गए गानों के लिए लिप-सिंक करते हैं और दर्शकों को ऐसा लगता है जैसे स्क्रीन पर एक्टर गाना गा रहा है. 

'तुम राज कपूर के पोते हो'

ऋषि ने याद करते हुए कहा, “एक बार रणबीर ने मुझे फोन किया था, केवल उसी समय उन्होंने मुझे फोन किया था और पूछा था कि क्या मैं उन्हें पर्दे पर गाने के लिए कोई टिप्स दे सकता हूं. मैंने कहा तुम ऋषि कपूर के बेटे राज कपूर के पोते हो और मुझसे ये पूछ रहे हो? उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि यह कैसे करना है."  

ये भी पढ़ें-Parineeti-Raghav: नहीं देखी होगीं परिणीति-राघव के रोका सेरेमनी की ये Inside तस्वीरें

दिवंगत एक्टर ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे को वास्तव में इतनी जोर से गाने की सलाह दी कि उसकी गर्दन की नसें फट जाएं. उन्होंने शेयर किया, "मैंने कहा कि तुम्हें इतनी जोर से गाना चाहिए कि आपके को स्टार को यह कहना चाहिए कि आप पूरी तरह से धुन से बाहर हैं." ऋषि ने कहा कि उनके साथ ऐसा अक्सर होता था जब उनके को-स्टार्स जब गाने फिल्माते थे तो उन्हें गाना बंद करने के लिए कहते थे. “सेट पर आप जो गा रहे हैं उसे दर्शक सुनने नहीं जा रहे हैं. वे जानते हैं कि किशोर कुमार और मोहम्मद रफी गा रहे हैं, लेकिन ऐसा लगना चाहिए कि एक्टर गा रहा है.1970 के दशक के दौरान ऋषि कपूर एक लोकप्रिय अभिनेता बन गए और 2020 में अपनी जिंदगी के आखिरी वक्त तक फिल्म बनाते रहे. कैंसर के खिलाफ लंबी लड़ाई के बाद एक्टर का निधन हो गया.