logo-image

मलयालम एक्ट्रेस लीना के पति हैं गगनयान एस्ट्रोनॉट प्रशांत नायर, मिशन के लिए शादी को रखा था सीक्रेट

मलयालम एक्ट्रेस लीना ने अपने सोशल मीडिया के जरिए से घोषणा की कि इस साल जनवरी में, वह भारतीय वायु सेना के लड़ाकू पायलट प्रशांत बालाकृष्णन नायर के साथ शादी के बंधन में बंध गई हैं.

Updated on: 28 Feb 2024, 12:17 PM

New Delhi:

Actress Lena announces She Married Gaganyaan Astronaut: मलयालम एक्ट्रेस लीना प्रेजेंट में टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में सबसे प्रमुख नामों में से एक है.एक्ट्रेस लगभग 25 सालों से फिल्म बिरादरी का एक्टिव हिस्सा रही हैं और किरदारों की अपनी पसंद के साथ उन्होंने बार-बार अपना टैलेंट साबित किया है. 27 फरवरी को एक्ट्रेस ने काफी दिलचस्प खुलासा किया. उन्होंने अपने सोशल मीडिया के जरिए से घोषणा की कि इस साल जनवरी में, वह भारतीय वायु सेना के लड़ाकू पायलट प्रशांत बालाकृष्णन नायर के साथ शादी के बंधन में बंध गई हैं. प्रशांत भारत के पहले मानव अंतरिक्ष उड़ान कार्यक्रम का भी हिस्सा हैं, जिसका नाम गगनयान है. लीना ने यह भी बताया था कि अंतरिक्ष मिशन की सीक्रेसी बनाए रखने के लिए उन्होंने अपनी शादी की खबर को सीक्रेट रखा था. 

मलयालम एक्ट्रेस लीना के पति हैं ये गगनयान एस्ट्रोनॉट 
एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम पर फाइटर पायलट के साथ अपना एक छोटा सा वीडियो शेयर किया और कैप्शन में लिखा, 'आज, 27 फरवरी 2024 को, हमारे प्रधान मंत्री, मोदी जी ने भारतीय वायु सेना के लड़ाकू पायलट, ग्रुप कैप्टन प्रशांत बालकृष्णन नायर को प्रथम भारतीय अंतरिक्ष यात्री विंग से सम्मानित किया. यह हमारे देश, हमारे केरल राज्य और व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए गौरव का एक ऐतिहासिक पल हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Lenaa ലെന (@lenaasmagazine)

ऑफिशियल तौर पर आवश्यक सीक्रेसी बनाए रखने के लिए, मैं इस घोषणा का इंतजार कर रहा था ताकि आपको बता सकूं कि मैंने 17 जनवरी, 2024 को एक पारंपरिक समारोह में अरेंज मैरिज के जरिए प्रशांत से शादी कर ली है.'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by The Pulse (@thepulseindia)

कौन हैं प्रशांत बालकृष्णन नायर?
ग्रुप कैप्टन प्रशांत बालकृष्णन नायर एक भारतीय वायु सेना के लड़ाकू पायलट हैं, जो केरल के पलक्कड़ के रहने वाले हैं. राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) से पास आउट होने के बाद, वह भारतीय वायु सेना में शामिल हो गए. 2019 में, उन्हें IAF के तहत इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन द्वारा अंतरिक्ष यात्री चयन प्रक्रिया में शामिल किया गया था. आईएएम और इसरो द्वारा शॉर्टलिस्ट किए जाने के बाद, उन्हें बुनियादी ट्रेनिंग के लिए तीन अन्य लोगों के साथ रूस भी भेजा गया था. 2021 में, उन्होंने बैंगलोर में अंतरिक्ष यात्री प्रशिक्षण सुविधा में प्रशिक्षण शुरू किया. 27 फरवरी, 2024 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि प्रशांत बालकृष्णन नायर उस टीम में से एक हैं जो अंतरिक्ष में भारत के पहले मानव मिशन का हिस्सा हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by UPSC LEGENDS (@upsc_legends)

एक्ट्रेस लीना का वर्कफ्रंट
लीना को आखिरी बार रोमांटिक ड्रामा फिल्म क़ल्ब (Club) में देखा गया था, जो इस साल की शुरुआत में रिलीज़ हुई थी. साजिद याहिया द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शेन निगम और अथिरा पटेल मुख्य भूमिकाओं में थे, और सिद्दीकी, जाफ़र इडुक्की और अन्य भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में थे. रिलीज के समय, फिल्म को मिले-जुले पॉजिटिव रिव्यू मिले.