logo-image

Happy Birthday Rubina Dilaik: छोटी बहू बनकर एक्ट्रेस ने किया दर्शकों के दिलों पर राज, जानिए उनके शुरुआती दिनों की कहानी

शिमला, हिमाचल प्रदेश में जन्मी  रूबीना दिलैक ने शिमला पब्लिक स्कूल और सेंट बेडेज़ कॉलेज, से पढ़ाई की. उनके पिता भी एक राइटर हैं जिन्होंने हिंदी में कई किताबें लिखी हैं. रूबीना दिलैक ने अपने शुरुआती दिनों में एक ब्यूटी कंपटीशन में भाग लिया.

Updated on: 26 Aug 2023, 06:15 AM

नई दिल्ली:

रूबीना दिलैक 26 अगस्त को बर्थ-डे मना रही हैं. एक्ट्रेस टीवी इंडस्ट्री के कई शोज का हिस्सा रह चुकी हैं. रूबीना दिलैक को  साल 2006 में मिस शिमला और 2008 में मिस नॉर्थ इंडिया पेजेंट जीतकर अपनी जर्नी शुरू की.  शिमला, हिमाचल प्रदेश में जन्मी  रूबीना दिलैक ने शिमला पब्लिक स्कूल और सेंट बेडेज़ कॉलेज, से पढ़ाई की. उनके पिता भी एक राइटर हैं जिन्होंने हिंदी में कई किताबें लिखी हैं. रूबीना दिलैक ने अपने शुरुआती दिनों में एक ब्यूटी कंपटीशन में भाग लिया.

उन्होंने दो लोकल ब्यूटी पेजेंट जीता. साल 2006 में रूबीना दिलैक को मिस शिमला का ताज पहनाया गया. वह अपने स्कूल के दिनों में डिबेट में नेशनल लेवल की चैंपियन रही हैं. वह इंग्लिश लिटरेचर में स्नातक और पॉलिटिकल साइंस में डिग्री के साथ ग्रेजुएट हैं. 2008 में, उन्होंने चंडीगढ़ में आयोजित मिस नॉर्थ इंडिया पेजेंट जीता था.

बेस्ट एक्ट्रेस ड्रामा के लिए आईटीए पुरस्कार भी जीता


उन्होंने धीरे-धीरे टेलीविजन इंडस्ट्री में एंट्री की और छोटी बहू बनकर सबका दिल जीत लिया. शक्ति में सौम्या सिंह के किरदार के लिए उन्हें आलोचना और सराहना दोनों मिला. रूबीना दिलैक बेस्ट एक्ट्रेस ड्रामा के लिए आईटीए पुरस्कार भी जीता है.  साल वह 2020 में, वह बिग बॉस 14 की विजेता बनकर उभरीं. इसके बाद  दिलैक ने आगे फियर फैक्टर, खतरों के खिलाड़ी 12 में भाग लिया.

33 साल की हो गई टैलेंटेड एक्ट्रेस

रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 14 की ट्रॉफी भी अपने नाम की आज प्रतिभाशाली अभिनेत्री 33 साल की हो गई है, और उनके विशेष दिन पर आइए उनके कुछ शो पर एक नजर डालते हैं, जिनमें रूबीना दिलैक शामिल हैं.  छोटी बहू ने 2008 में दिलैक की टेलीविजन शुरुआत की. इस सीरीयल में एक्ट्रेस भगवान कृष्ण की सच्ची भक्त राधिका की भूमिका निभाई, जो देव के प्यार में पागल थी. इस शो का प्रीमियर ज़ी टीवी पर हुआ.

रूबीना के साथ करण ग्रोवर दिखें

पुनर्विवाह-एक नई उम्मीद का प्रीमियर 2013 में ज़ी टीवी पर किया गया था.  इसने पुनर्विवाह की जगह ले ली. डेली सोप में रूबीना दिलैक के साथ करण ग्रोवर भी लीड रोल में थे. दिलैक ने आगे फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 12 में भाग लिया, जहां वह चौथे स्थान पर रहीं और झलक दिखला जा 10 में, जहां वह 2022 में फर्स्ट रनर-अप के रूप में रहीं.