logo-image

Kajol Interview: अपने बच्चों को निडर होने की सीख देती हैं काजोल, शेयर की पेरेंटिंग टिप्स

काजोल ने अपने एक्टिंग करियर और पर्सनल लाइफ को बहुत अच्छे से बैलेंस किया है. एक्ट्रेस ने हाल ही में खुलासा किया कि वह अपने बच्चों को क्या सीख देती हैं.

Updated on: 06 Sep 2023, 08:04 AM

New Delhi:

काजोल उन बॉलीवुड सितारों में से एक हैं जिन्होंने सालों तक बॉलीवुड में बेजोड़ स्टारडम का आनंद लिया है. शादी और मदरहुड ने एक्ट्रेस को किसी भी तरह से प्रतिबंधित नहीं किया और उन्होंने अपने एक्टिंग करियर और पर्सनल लाइफ को बहुत अच्छे से बैलेंस किया है. काजोल ने और उनके पति अजय देवगन ने अपने बच्चों, बेटी निसा देवगन और बेटे युग देवगन का स्वागत करने के बाद परिवार पर ज्यादा ध्यान देने का फैसला किया. हाल ही में, डीडीएलजे एक्ट्रेस ने परवरिश को लेकर कुछ सुझाव दिए और खुलासा किया कि उनके बच्चे जीवन में नई चीजें आजमाने से क्यों नहीं डरते हैं. 

काजोल ने खुलासा किया कि उनके बच्चे नई चीजें आजमाने से क्यों नहीं डरते

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में काजोल ने अपने बच्चों  के बारे में खुलकर बात की और कुछ सुझाव दिए. एक्ट्रेस का मानना ​​है कि माता-पिता के लिए जीवन के हर कदम पर अपने बच्चों का दोस्त और भरोसेमंद बनना बहुत जरूरी है. एक्ट्रेस ने कहा, “मेरे दोनों बच्चे आज नई चीजें आज़माने या अपनी अनोखी रुचियों को आगे बढ़ाने से नहीं डरते. वे जानते हैं, 'ठीक है, माँ ने हमारा साथ दिया है'.और मैं उन्हें आश्वस्त करती हूं, 'हां, मुझे आपका साथ मिला है. इसके बारे में चिंता मत करो.'' 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)

यह भी पढ़ें - Kartik Aryan Post: अपने फैंस को अपना शिक्षक मानते हैं कार्तिक आर्यन, पोस्ट शेयर कर किया खुलासा

काजोल अपने पालन-पोषण के तरीके का श्रेय मां तनुजा को देती हैं

इसके अलावा, काजोल ने अपनी मां अनुभवी अभिनेत्री तनुजा को उनकी परवरिश और विश्वासों के लिए श्रेय दिया. एक्ट्रेस के मुताबिक, वह उनकी मां ही थीं, जिन्होंने बचपन से ही उनमें ये गुण पैदा किए. "मेरी माँ में अपने आस-पास की हर चीज को स्वीकार करने का गुण था. मुझे नहीं लगता कि उन्होंने कभी भी हमें किसी भी प्रकार केवाद के लिए कोई आधार दिया है. चाहे वह रंग, लिंग या किसी भी चीज से संबंधित हो."