logo-image

Geeta Kapoor Birthday: इस गाने ने बदली थी किस्मत, कभी मांग में सिंदूर लगाने पर हुई थीं वायरल, जानें अनकहे किस्से

मशहूर कोरियोग्राफर फराह खान (Farah Khan) के डांस ग्रुप से जुड़ने के बाद गीता कपूर ने 'तुझे याद ना मेरी आई', 'गोरी गोरी' जैसे गानों में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर भी काम किया.

Updated on: 05 Jul 2023, 06:13 AM

New Delhi:

गीता कपूर (Geeta Kapoor Birthday) बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर हैं.बच्चों के बीच बेहद लोकप्रिय गीता कपूर को लोग गीता मां के नाम से भी जानते हैं. वह आज भी अपनी अदाओं से लोगों को घायल कर देती हैं. गीता आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. एक बैकग्राउंड डांसर से आज वह इतनी मशहूर कोरियोग्राफर बन गई हैं. पूरा बॉलीवुड उनके इशारों पर नाचता है. 15 साल की उम्र में फराह खान की असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अपना करियर शुरू करने वाली गीता आज अपना 50 जन्मदिन मनाएंगी.आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं. 

मशहूर कोरियोग्राफर फराह खान (Farah Khan) के डांस ग्रुप से जुड़ने के बाद गीता कपूर ने 'तुझे याद ना मेरी आई', 'गोरी गोरी' जैसे गानों में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर भी काम किया. नइसके बाद वह फराह खान को असिस्ट करने लगीं. गीता ने फराह को कुछ कुछ होता है, दिल तो पागल है, कभी खुशी कभी गम, मोहब्बतें, कल हो ना हो, मैं हूं ना और ओम शांति ओम जैसी फिल्मों में असिस्ट किया है. इसके बाद वह खुद कोरियोग्राफर बन गईं और फिजा, अशोका, साथिया, हे बेबी, अलादीन, तीस मार खां जैसे लोकप्रिय गानों में शीला की जवानी को कोरियोग्राफ करके लोकप्रियता हासिल की.

आज भी करती हैं राजीव को याद 

पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है. काफी समय पहले वह अपने ही अफेयर के चलते सुर्खियों में आई थीं. राजीव खिची के साथ गीता कपूर की तस्वीरें वायरल हुईं. कहा जा रहा था कि दोनों का अफेयर चल रहा था. कई मौकों पर दोनों को एक साथ देखा जाता था और वे एक-दूसरे के साथ काफी समय बिताते थे. जब दोनों के रिश्ते को लेकर हवा तेज होने लगी तो राजीव ने सोशल मीडिया पर सफाई दी. उन्होंने कहा कि वह और गीता सिर्फ अच्छे दोस्त हैं. हालांकि अब भी कहा जाता है कि गीता के दिल में राजीव के लिए खास जगह है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Geetakapur (@geeta_kapurofficial)

 

काफी समय पहले गीता कपूर की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं.जिसमें उन्होंने अपनी मांग में सिन्दूर लगा रखा था.इसके बाद से वह काफी सुर्खियों में आ गई थीं. उस दौरान भी कहा गया था कि उन्होंने राजीव से गुपचुप शादी कर ली है और ये सिन्दूर उन्हीं के नाम का है.लेकिन बाद में जब सच्चाई सामने आई और खुलासा हुआ तो पता चला कि उन्होंने सिर्फ एक शूट के लिए ही सिन्दूर लगाया था