logo-image

Emraan Hashmi: तुम्हें बाहर फेंक दूंगा...जब महेश भट्ट ने इमरान हाशमी को दी थी धमकी

इमरान हाशमी ने लंबे समय तक बॉलीवुड पर राज किया है. उन्हें रोमांटिक हीरो के तौर पर सीरियल किसर कहा जाता है.

Updated on: 28 Feb 2024, 07:40 PM

नई दिल्ली:

Emraan Hashmi: बॉलीवुड के चार्मिंग हीरो इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) बेहद टैलेंटेड एक्टर्स में शामिल हैं. उन्होंने एक जमाने में बॉलीवुड पर राज किया है. कई साल सिर्फ इमरान हाशमी का दौर रहा है. न सिर्फ रोमांटिक हीरो बल्कि इमरान हाशमी को सीरियल किसर कहा जाता है. जैसे शाहरुख खान रोमांस के बादशाह हैं वहीं इमरान किसिंग के बादशाह हैं. इमरान हाशमी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2003 में आई फिल्म फुटपाथ से की थी. इसका निर्देशन विक्रम भट्ट ने किया था. इमरान खुद भी इंडस्ट्री का ही हिस्सा हैं. वो दिग्गज फिल्म निर्माताओं और भट्ट भाइयों महेश भट्ट और मुकेश भट्ट फैमिली से आते हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में इमरान हाशमी ने बताया कि डेब्यू फिल्म के दौरान उन्हें को महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने एक ठोस चेतावनी दी थी. महेश भट्ट ने इमरान हाशमी को फिल्म से बाहर फेंक देने की धमकी दे डाली थी. 

महेश भट्ट ने दी थी ये धमकी
इमरान हाशमी ने एक ताजा इंटरव्यू में अपने करियर के शुरुआती दिनों को याद किया. उन्होंने बताया कि 2003 में फुटपाथ से डेब्यू करने के बाद भी उन्हें कोई खास फायदा नहीं हुआ था. साथ ही भट्ट परिवार से संबंधित होने के कारण भी कोई स्टारडम नहीं मिला. उन्होंने कहा कि उनके एक्टिंग करियर में तब टर्निंग प्वाइंट आया जब महेश भट्ट ने उन्हें एक ठोस वॉर्निंग दी थी. उन्होंने कहा कि, "अगर आप पहले शॉट में और फिर उसके बाद के सीन में अच्छे नहीं हैं, तो हम आपको इस फिल्म से बाहर निकाल देंगे."

तुमपर फोकट में पैसा नहीं लगा सकते
इमरान याद करते हैं कि कैसे उन्हें अच्छा बनने और एक्टिंग भूल जाने पर जोर देने को कहा गया. उनके अंदर ये डर पैदा किया गया कि अगर आप स्क्रीन पर अच्छे नहीं दिखेंगे तो एक्टिंग भूल जाओ. आशिक बनाया आपने एक्टर कहते हैं, “वह (महेश भट्ट) स्पष्ट थे, उन्होंने कहा कि अगर पब्लिक तुमको पसंद नहीं करती है, और आप एक अच्छे अभिनेता नहीं हैं, तो हम आप पर अपना पैसा नहीं लगा सकते, क्योंकि हम यहां चैरिटी करने के लिए नहीं हैं. हम शायद एक ही परिवार का हिस्सा हैं, लेकिन हम इससे आगे कुछ नहीं कर सकते,' क्योंकि यह एक बिजनेस है.' 

महेश भट्ट की बात सुनकर इमरान हाशमी को अहसास हुआ कि उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी तभी उनका सिक्का चल सकता है. उन्होंने ठान लिया कि उन्हें अपने पैर की उंगलियों पर रहना होगा और खुद को साबित करना होगा.