logo-image

महाराष्ट्र के वर्धा में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी, बोले- हिन्दू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के पहले चरण के मतदान में 10 दिन का वक्त बचा हुआ है.

Updated on: 01 Apr 2019, 12:44 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के पहले चरण के मतदान में 10 दिन का वक्त बचा हुआ है. चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी और कांग्रेस समेत तमाम पार्टियां जोर शोर से चुनाव प्रचार कर रही हैं. आज पीएम नरेंद्र मोदी तेलंगाना और महाराष्ट्र में रैली को लोगों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी सुबह करीब 11:30 बजे महाराष्ट्र के वार्धा में रैली करेंगे. इसके बाद वह तेलंगाना के राजमुंदरी और सिकंदराबाद में बीजेपी को जीताने के लिए जनता से अपील करेंगे.

calenderIcon 12:44 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के वर्धा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, इससे पहले जब उपग्रहों को लॉन्च किया गया था तो कुछ चुनिंदा लोग ही इसे देख पाए थे. हमारे वैज्ञानिकों के प्रति विज्ञान और सम्मान की भावना पैदा करने के लिए हमने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया, अब जब भी इस तरह के प्रक्षेपण होंगे तो लोगों के बैठने की भी व्यवस्था होगी.



calenderIcon 12:33 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आप मुझे बताइये जब आपने हिन्दू आतंकवाद शब्द सुना तो आपको गहरी चोट पहुंची थी की नहीं. हजारों साल के इतिहास में हिन्दू कभी आतंकवाद करे ऐसी एक भी घटना नहीं है. अंग्रेजी इतिहासकारों ने भी कभी हिन्दू हिंसक हो सकता है इस बात का जिक्र तक नहीं किया. 

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, गांव-गांव, घर-घर जब चौकीदार बन गया है तो आप भी बोलिए मैं भी चौकीदार हूं. 

calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, इस बार महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी को एक भी सीट नहीं मिलनी चाहिए. 

calenderIcon 12:27 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, शहीदों क्षेत्र में 6 रेल लाइन का काम चल रहा है. सड़कें बन रही हैं. विदर्भ की कनेक्टविटी मजबूत हो, ताकि व्यापार बढ़ सके. 11 अप्रैल को आप मतदान करके इस चौकीदार के साथियों को आशीर्वाद देंगे. 

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस नेता दो जगह से चुनाव लड़े हैं. सरकार के प्रयासों से देश में नक्सल का प्रभाव भी कम हो रहा है. कांग्रेस गरीबों और दलितों का विरोधी रही है. कांग्रेस ने बाबा साहब का अपमान किया था. अपने परिवार के सामने घुटने टेकने वाली कांग्रेस ने बाबा साहब से धोखा दिया था. 

calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, वे चाहे जितनी दौड़ लगा ले, लेकिन कांग्रेस को इस बात कभी मुक्ति नहीं मिल सकती है. कांग्रेस समझ रही है कि देश ने उसे सबक सिखाने का मन बना लिया है, इसलिए कांग्रेस के दिग्गज नेता भाग गए हैं. 

calenderIcon 12:23 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कोर्ट के फैसले के अनुसार, इसकी सच्चाई देश के सामने आ रही है. कांग्रेस ने हिन्दू को अपमानित किया है. देश को कलंकित करने का प्रयास किया है. ऐसी कांग्रेस को माफ नहीं करना चाहिए. 

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, हिन्दू को आतंकवाद कहने का पाप कांग्रेस ने किया है. सुशील कुमार शिंदे ने ही हिन्दू आतंकवाद की चर्चा की थी. 

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस-एनसीपी ने वोट के लिए ऐसा किया था. वोट के लिए दोनों पार्टी किसी हद तक जा सकती है. इस देश पर हिन्दू आतंकवाद का दाग लगाने का काम इस कांग्रेस ने ही किया था.  



calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जो हिन्दुस्तान के हीरो हैं उसकी जरूरत है या पाकिस्तान के हीरो की. कांग्रेस के इस भाषा से शहीदों को दुख होता होगा. आजाद मैदान में इन पार्टियों ने उन्माद की खुली छूट थी.



calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, हमारे वीर जवानों ने आतंकियों को मार गिराया तो ये लोग सबूत मांगने लगे. पूरी दुनिया भारत के साथ है, लेकिन कांग्रेस ऐसी बातें कर रही हैं, जो पाकिस्तान में पसंद किया जाता है. 

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, वर्धा में पानी की दिक्कत कम होगी. जो योजना चल रही है उसे तय समय पर पूरा किया जाएगा. 

calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, सूखे से निपटने के लिए प्रधानमंत्री सिंचाई परियोजना बनाई गई. 90 में से 26 परियोजनाएं महाराष्ट्र की हैं. 

calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस गरीब का भला नहीं सोच सकती है. गरीब के नाम पर योजना लाकर अपनी तिजोरी भरते हैं. कांग्रेस और एनसीपी ने सिंचाई की परियोजनाओं के नाम यहां के किसानों को लूटा है. इन परियोजनाओं का बीड़ा हमने उठाया है.

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, अब समय आ गया है कि महाराष्ट्र ऐसे लोगों को खारिज करें. फसल की लागत की डेढ़ गुणा बढ़ोत्तरी हमारी सरकार ने की है.

calenderIcon 12:12 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जब मवाल के किसान लड़ रहे थे तो पवार सरकार ने गोली चलाने के आदेश दिए थे. खुद किसान होने के बाद भी किसानों की परेशानी को भूल गए. आज लोगों ने पवार को बोल्ड कर दिया है. आज वे खुद भतीजे के हाथों बोल्ड हो चुके हैं. 

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, महाराष्ट्र में एनसीपी और कांग्रेस का गठबंधन कुंभकरण जैसा है. छह माह एक उठता है और जनता का पैसा खाकर भाग जाता है.

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, देश की जनता ने मतदान से पहले भी अच्छे-अच्छे दिग्गजों को भगा दिया है. पवार के भतीजे पार्टी पर कब्जा कर रहे हैं, इसलिए एनसीपी को टिकट बंटवारे में दिक्कत आ रही है. 

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आप लोगों का आशीर्वाद की ही मेरी सबसे बड़ी ताकत है. शरद पवार देश के सबसे वरिष्ठ नेता में एक हैं. शरद पवार ने ऐलान किया था मैं चुनाव लडूंगा, लेकिन बाद में मना कर दिया. शरद पवान भी जानते हैं कि देश की रूख किस ओर है.

calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मुझे इस पर गर्व है. श्रम का अपमान करने वालों को जवाब इस चुनाव में मिलना चाहिए.

calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस के एक नेता कहा कि मोदी ने सिर्फ शौचालय की चौकीदारी की है. ये भाषा उन भाई-बहनों को अपमान है. कांग्रेसियों को कहना चाहता हूं कि आपकी गाली मेरे लिए गहना हूं, जब मैं शौचालय का चौकीदार बनता हूं तो मैं माता-बहनों की इज्जत का भी चौकीदार बनता हूं.

calenderIcon 12:04 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस ने गांधी और विनोभा जी की बातों को अनुसरण नहीं किया. कांग्रेस सफाई के चौकीदारों का अपमान कर रही है.  

calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, पूज्य बाबू की तपस्या भूमि से महाराष्ट्र और देश के नागरिकों का आभार व्यक्त करना चाहता हूं, क्योंकि आपलोगों ने मुझे 5 साल पहले से देश की सेवा करने का मौका दिया था.